Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़zomato may purchase paytm movies and ticket business talk started

Zomato खरीदेगा Paytm का यह बड़ा बिजनेस! दोनों कंपनियों के बीच बातचीत जारी, आज शेयरों पर रखें नजर

  • Zomato Paytm Deal: फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो और पेटीएम के बीच एक बिजनेस को लेकर बातचीत जारी है। दोनों कंपनियों की तरफ से इसकी पुष्टि कर दी गई है।

Zomato launches pure veg mode
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 18 June 2024 06:18 AM
पर्सनल लोन

Zomato Stock Price: कल से ही इस बात की चर्चा जोरों पर है कि जोमैटो, पेटीएम (Paytm Share Price) का टिकट और मूविज बिजनेस को खरीद सकता है। इसक खबर को लेकर अब पुष्टि भी हो गई है। जोमैटो ने कंफर्म किया है कि वो पेटीएम के साथ बातचीत में हैं। एक्सचेंज को यह जानकारी जोमैटो ने साझा की है।

एक्सचेंज को जोमैटो की तरफ से बताया गया है कि पेटीएम के साथ हम इस ट्रांजैक्शन को लेकर बातचीत कर रहे हैं। दीपेंद्र गोयल की अगुवाई वाली कंपनी ने कहा कि अभी तक हम किसी भी अंतिम निर्णय पर नहीं पहुंच पाए हैं। वहीं, दूसरी तरफ से पेटीएम ने बातचीत को लेकर शेयर बाजारों को जानकारी दी है। हालांकि, पेटीएम ने जोमैटो का नाम नहीं लिया है। बता दें, पेटीएम अपना पूरा फोकस पेमेंट्स और फाइनेंशियल सर्विसेज पर बढ़ाना चाह रहा है।

जोरदार सब्सक्रिप्शन के बाद IPO की लिस्टिंग पर टिकी निगाह, ग्रे मार्केट बुलिश

पेटीएम ने भी कर दी है पुष्टि

इससे पहले ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया था कि पेटीएम अपना मूविज और टिकट बिजनेस को जोमैटो को बेच सकता है। पेटीएम को यह कदम घटते सेल्स की वजह से उठाना पड़ रहा है। बता दें, पिछले कुछ महीने पेटीएम के लिए अच्छे नहीं रहे हैं। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के फैसले का बुरा असर कंपनी पर पड़ा है।

दूसरी तरफ जोमैटो लगातार अपने बिजनेसज को विस्तार देने में जुटा है। कंपनी अपने सब्सिडियरी कंपनी ब्लिंकिट में 300 करोड़ रुपये और निवेश करने जा रही है। इसके साथ ब्लिंकिट में जोमैटो का कुल निवेश 2300 करोड़ रुपये का हो जाएगा।

जोमैटो के शेयरों में तेजी

शुक्रवार को जोमैटो के शेयर 0.7 प्रतिशत की तेजी के साथ 186.19 रुपये के लेवल पर बंद हुए थे। इस साल अबतक जोमैटो के शेयरों की कीमतों में 50 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। अब इस खबर की पुष्टि के बाद जोमैटो के शेयरों पर मंगलवार को असर दिखेगा।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें