Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़zomato bel including these 10 stock give more than 100 percent money doubled in a year

Zomato, BEL सहित इन 10 कंपनियों ने निवेशकों को किया मालामाल, 1 साल में पैसा डबल

  • Multibagger Stock: बीएसई 100 इंडेक्स में जोमैटो, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के शेयरों में पिछले एक साल के दौरान 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानSun, 23 June 2024 09:22 AM
पर्सनल लोन

Multibagger Stock: पिछले एक साल के दौरान बीएसई 100 इंडेक्स में कई कंपनियों ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है। इन कंपनियों में जोमैटो, ट्रेंट और बजाज ऑटो भी शामिल है। इसमें कई पीएसयू स्टॉक भी है। आइए एक-एक करके जानते हैं इनके विषय में -

ट्रेंट के शेयरों में 200% से अधिक की तेजी

मालामाल करने वाली कंपनियों की लिस्ट में ट्रेंट भी एक शामिल है। बीते एक साल में कंपनी के शेयरों का भाव 213 प्रतिशत बढ़ा है। यानी निवेशकों का पैसा दोगुना है। वहीं, जोमैटो का भी प्रदर्शन बीते एक साल के दौरान शानदार रहा है। इस दौरान कंपनी के शेयरों का भाव 162 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं, बजाज ऑटो की बात करें तो कंपनी के शेयरों की कीमतों में पिछले एक साल में 107 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

11 कंपनियों के IPO पर दांव लगाने का मौका, जानें प्राइस बैंड सहित अन्य डीटेल्स

इन कंपनियों का भी प्रदर्शन दमदार

पावर फाइनेंस कॉरपोरेशन (PFC Stock Price) के शेयरों में बीते एक साल में 200 प्रतिशत की तेजी आई है। इस पीएसयू स्टॉक का भाव 6 महीने में 22 प्रतिशत बढ़ा है। गेल इंडिया के पोजीशनल निवेशकों का पैसा भी बीते एक साल में दोगुना हो गया है। इस दौरान कंपनी के शेयरों में 104 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

रिटर्न के मामले में भारत इलेक्ट्रॉनिक्स (BEL) भी किसी से कम नहीं है। इस स्टॉक की कीमतों में 154 प्रतिशत की तेजी बीते एक साल में दर्ज की गई है।

इन सरकारी कंपनियों का भी जलवा

रिटर्न के मामले में डिफेंस सेक्टर की कंपनी ने हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL Share Price) भी अव्वल है। कंपनी के स्टॉक का भाव पिछले एक साल में 177 प्रतिशत और कोल इंडिया के शेयरों में 111 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। भारत फोर्ज के शेयरों 120 प्रतिशत और महिंद्रा एंड महिंद्रा में 109 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। बता दें, बीएसई 100 में पिछले 12 महीने के दौरान 29 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें