Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़zee ceo punit goenka takes 20 percent pay cut in cost cut push after downsizing workforce

ZEE में छंटनी के बाद अब सैलरी में कटौती, 20% कम हुआ सीईओ पुनित गोयनका का वेतन

  • कास्ट कटिंग के तहत सीईओ पुनित गोयनका के वेतन में 20 पर्सेंट की कटौती की गई है। यह रकम करीब 7 करोड़ रुपये से अधिक है। पिछले साल 31 मार्च तक गोयनका का सालाना सैलरी 35.07 करोड़ रुपये थी।

ZEE में छंटनी के बाद अब सैलरी में कटौती, 20% कम हुआ सीईओ पुनित गोयनका का वेतन
Drigraj Madheshia नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताWed, 3 April 2024 06:02 AM
हमें फॉलो करें

छंटनी के बाद अब जी एंटरटेनमेंट में सैलरी पर कैंची चलने लगी है। कास्ट कटिंग के तहत सीईओ पुनित गोयनका के वेतन में 20 पर्सेंट की कटौती की गई है। जी एंटरटेनमेंट ने मंगलवार को कहा कि कंपनी के सीईओ पुनित गोयनका अपने वेतन में 20% की कटौती करेंगे। पिछले साल 31 मार्च तक गोयनका का सालाना सैलरी 35.07 करोड़ रुपये (4.21 मिलियन डॉलर) थी। कंपनी ने लेटेस्ट आंकड़ों के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

कंपनी के कास्ट कटिंग अभियान के तहत कुछ दिन पहले टेक्नोलॉजी और इन्वोशन सेंटर में छंटनी हुई है। जी अपने अंग्रेजी टीवी चैनलों सहित कुछ अन्य बिजनेस में घाटे को कम करने और प्रॉफिट टार्गेट को पूरा करने के लिए छंटनी और वेतन में कटौती के जरिए लागत कम करने की कोशिश कर रहा है।

जी ने शुक्रवार को पैनल की सिफारिशों के आधार पर बेंगलुरु में अपने टेक्नोलॉजी और इन्वोशन सेंटर में कर्मचारियों की संख्या लगभग आधी कर दी थी।

गोयनका इस साल की शुरुआत में सोनी इंडिया के साथ कंपनी के 10 अरब डॉलर के असफल मर्जर का एक प्रमुख कारण थे। मुख्य रूप से इस बात को लेकर गतिरोध था कि विलय की गई इकाई का नेतृत्व कौन करेगा।

जी ने गोयनका को कमान संभालने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन बाजार नियामक सेबी द्वारा जांच का विषय बनने के बाद सोनी पीछे हट गई। सोनी इंडिया के साथ डील विफल होने के बाद से जी के शेयर लगभग 34% खो टूट गए।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें