Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़yes bank stock falls more than 3 percent report says carlyle group may sell 2 percent stake

Yes Bank के शेयर आज 3% लुढ़के, दिग्गज निवेशक बेच सकते हैं लाखों शेयर!

  • Yes bank: यस बैंक के शेयरों में आज 3 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। बैंक के शेयरों में यह गिरावट एक रिपोर्ट के बाद देखने को मिली है। चर्चा है कि मॉरिशस की कंपनी Carlyle Group अपनी हिस्सेदारी घटा सकता है।

Tarun Singh नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 3 May 2024 11:13 AM
पर्सनल लोन

YES Bank Share Price: प्राइवेट सेक्टर के बैंक यस बैंक के शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। आज बैंक का शेयर 3 प्रतिशत से अधिक लुढ़क गया था। इस बात की चर्चा जोरों पर है कि Carlyle Group यस बैंक में अपनी हिस्सेदारी घटाने पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी 2 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने जा रही है।

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि Carlyle Group ने इस ट्रांजैक्शन के लिए Goldman Sachs को बैंकर नियुक्त किया है। माना जा रहा है कि 25 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से शेयरों की बिक्री की जा सकती है।

Q4 नतीजों ने निवेशकों किया निराश, औंधे मुंह गिरा IT कंपनी का शेयर

शुक्रवार को बीएसई में यस बैंक के शेयर 24.85 रुपये के लेवल पर खुले थे। लेकिन कुछ ही देर के बाद यस बैंक के शेयरों में तेजी देखने को मिली है। सुबह 11 बजे तक बैंक के शेयरों का इंट्रा-डे हाई 25.82 रुपये था। हालांकि, फिर इसके बाद बैंक के शेयरों में एक बार फिर से गिरावट देखने को मिली।

यस बैंक में Carlyle Group की कितनी हिस्सेदारी?

Carlyle Group ने CA Basque Investments के जरिए यस बैंक में निवेश किया है। CA Basque Investments की यस बैंक में कुल हिस्सेदारी 8.74 प्रतिशत की है। इससे पहले Carlyle Group ने 1057 रुपये के यस बैंक के शेयर बेचे थे। बता दें, मॉरिशस की इस कंपनी के पास यस बैंक के 39 करोड़ शेयर हैं। उन्होंने ये शेयर 27.10 रुपये के लेवल पर खरीदे थे।

यस बैंक के तिमाही प्रदर्शन की बात करें तो मार्च क्वार्टर में नेट प्रॉफिट 452 करोड़ रुपये का रहा है। सालाना आधार पर कंपनी के नेट प्रॉफिट में 123 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिल रहा है। जनवरी से मार्च 2024 के दौरान यस बैंक का इनकम 7447.17 करोड़ रुपये रहा है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें