Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़yes bank share price jumped 5 percent today after this 2 news came out

Yes Bank के शेयरों में 5% की उछाल, तेजी के पीछे ये 2 बड़ी वजहें! पढ़ें डीटेल्स

  • सोमवार को यस बैंक शेयरों की कीमतों में 5 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली। इस उछाल के बाद एक बार फिर से यस बैंक के शेयरों का भाव 25 रुपये के पार पहुंच गया।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानMon, 22 April 2024 03:10 PM
हमें फॉलो करें

Yes Bank Share price: यस बैंक के शेयरों में आज तेज उछाल देखने को मिली है। इस प्राइवेट सेक्टर के बैंक के शेयरों का भाव 5 प्रतिशत से अधिक की तेजी के बाद बीएसई में 25.15 रुपये (दोपहर 3 बजे तक) के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गए। बैंक के शेयरों की कीमतों में उछाल के पीछे दो बड़ी वजहे हैं।

Q4 नतीजों से निवेशक गदगद, इस कंपनी के शेयरों में 4% की जोरदार उछाल

क्या है वो 2 बड़ी खबरें?

यस बैंक के शेयरों में सोमवार को तेजी के पीछे की पहली वजह 284.21 करोड़ रुपये के टैक्स रिफंड मिलना है। वहीं, मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार दुबई की कर्ज देने वाली कंपनी अमीरात एनबीडी यस बैंक में हिस्सेदारी खरीदने को इच्छुक है। रिपोर्ट के अनुसार दुबई की कंपनी यस बैंक में मालिकाना हक के लिए बोली लगा सकती है। इन्हीं दोनों खबरों ने यस बैंक के शेयरों की कीमतों में तेजी लाई है।

सोमवार को यस बैंक के शेयर बीएसई में उछाल के साथ 24.04 रुपये के लेवल पर खुले थे। लेकिन कुछ ही देर के बाद ये 25.15 रुपये के लेवल पर पहुंचने में सफल रहे।

50 दिन में 7 गुना रिटर्न, Q4 नतीजा आने के बाद शेयरों की मची लूट, आज 11% चढ़ा भाव

27 अप्रैल को आएगी बड़ी जानकारी

यस बैंक के पोजीशनल निवेशकों की निगाह इस समय 27 अप्रैल को होने जा रही बोर्ड की मीटिंग पर भी रहेगी। इस दिन बोर्ड पिछले वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही के परिणामों पर मुहर लगाएगा। ऐसे में निवेशकों की निगाह तिमाही नतीजे पर भी टिकी रहेगी।

पिछले 6 महीने के दौरान यस बैंक के शेयरों की कीमतों में 44 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, एक साल से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 54.6 प्रतिशत तक का लाभ मिला है। यस बैंक का 52 वीक हाई 32.81 रुपये और 52 वीक लो लेवल 14.10 रुपये प्रति शेयर है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें