Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़YES Bank share crash now brokerage revises stock price target but less than current price

₹18 पर आ सकता है यह शेयर, लगातार गिर रहा भाव, आपके पास है दांव?

  • YES Bank share: अगर आपने प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक के शेयर पर दांव लगाया है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल, कुछ बड़े ब्रोकरेज ने इस शेयर को बेचने की सलाह दी है।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताWed, 1 May 2024 10:46 AM
ट्रेड

YES Bank share: अगर आपने प्राइवेट सेक्टर के यस बैंक के शेयर पर दांव लगाया है तो ये खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल, कुछ बड़े ब्रोकरेज ने इस शेयर को बेचने की सलाह दी है। यह सलाह ऐसे समय में दी गई है जब बैंक ने मार्च तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। हालांकि, मार्च तिमाही में बैंक का मुनाफा दोगुना होकर 452 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

 

क्या कहना है ब्रोकरेज का

जेएम फाइनेंशियल और कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने वैल्यूएशन का हवाला देते हुए यस बैंक के शेयर को 'बेचने' का सुझाव दिया। जेएम फाइनेंशियल का टारगेट प्राइस 18 रुपये है। इस ब्रोकरेज ने कहा कि बैंक ने संपत्ति की गुणवत्ता में सुधार देखा है, जो हाई रिकवरी, स्थिर मार्जिन और मजबूत वृद्धि से समर्थित है। कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज ने भी मार्च तिमाही नतीजों के बाद शेयर को 'बेचने' का सुझाव दिया है। कोटक का टारगेट प्राइस 19 रुपये है।

 

इस कंपनी की सब्सिडयरी के IPO को मिली मंजूरी, रॉकेट की तरह बढ़ने लगा शेयर

ICICI सिक्योरिटीज ने बढ़ाया टारगेट

इसके अलावा घरेलू ब्रोकरेज ICICI सिक्योरिटीज ने अपने एक नोट में कहा कि यस बैंक के मार्च तिमाही के नतीजे प्रॉफिट के मोर्चे पर उसकी उम्मीदों के अनुरूप थे। बैंक के लोन और डिपॉजिट में बढ़ोतरी हुई है। ब्रोकरेज ने यस बैंक के लिए अपना टारगेट प्राइस पहले के 17 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया है। ब्रोकरेज का नया टारगेट प्राइस भी स्टॉक के लिए 24 प्रतिशत संभावित गिरावट के संकेत देता है। बता दें कि मंगलवार को बीएसई पर यस बैंक के शेयर 3.47 फीसदी गिरकर 26.17 रुपये पर बंद हुए। बुधवार को महाराष्ट्र दिवस के मौके पर शेयर बाजार बंद हैं।

 

71% बढ़ा अडानी की इस कंपनी का प्रॉफिट, डिविडेंड का ऐलान, ₹1300 के पार जाएगा शेयर

कैसे रहे मार्च तिमाही के नतीजे

बीते वित्त वर्ष की मार्च तिमाही में यस बैंक का नेट प्रॉफिट दोगुना से अधिक होकर 452 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। बैंक ने बताया कि फंसे कर्ज के लिए प्रावधान में कमी के चलते उसका लाभ बढ़ा। वित्त वर्ष 2022-23 की इसी तिमाही में बैंक ने 202.43 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था। बैंक ने वित्त वर्ष 2023-24 में 1,251 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो सालाना आधार पर 74 प्रतिशत अधिक है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें