Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Worth investment and trading company Stock going to split into 10 parts record date fix

1 साल में 900% का रिटर्न, 10 टुकड़ों में होगा शेयरों का बंटवारा, रिकॉर्ड डेट नजदीक

  • Stock Split: पिछले एक साल के दौरान Worth Investment के शेयरों की कीमतों में 900 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। अब इस कंपनी के शेयरों का बंटावार 10 हिस्सों में होने जा रहा है। रिकॉर्ड डेट घोषित हो चुका है।

colorchips new media stock split
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानSat, 22 June 2024 04:19 PM
पर्सनल लोन

Multibagger Stock: पिछले एक साल में कुछ ही कंपनियों ने ताबड़तोड़ रिटर्न दिया है। इन कंपनियों की लिस्ट में Worth Investment and Trading Company Ltd भी है। कंपनी अपने शेयरों का बंटवारा कर रही है। जिसके लिए रिकॉर्ड डेट का ऐलान कंपनी की तरफ से कर दिया गया है। बता दें, शुक्रवार को कई दिनों के बाद इस स्टॉक में अपर सर्किट लगा था।

रोहित शर्मा ने किया इस Startup में निवेश, जानिए क्या करती है कंपनी

जुलाई के पहले हफ्ते में रिकॉर्ड डेट (Worth Investment Stock Split Record date)

कंपनी ने शेयर बाजारों को बताया है कि बोर्ड की मीटिंग में शेयरों के बंटवारे की मंजूरी मिली थी। इस स्टॉक स्प्लिट के बाद कंपनी के शेयरों की फेस वैल्यू 10 रुपये से घटकर 1 रुपये हो जाएगी। शेयरों को 10 टुकड़ों बांटा जाएगा। इस स्टॉक स्प्लिट के लिए रिकॉर्ड डेट 3 जुलाई 2024, बुधवार तय किया गया है। बता दें, स्टॉक स्प्लिट का अगर आप लाभ लेने चाहते हैं तो रिकॉर्ड डेट से एक दिन पहले ही कंपनी के शेयरों को खरीदना होगा।

1 साल में 900% का रिटर्न

शुक्रवार को Worth Investment के शेयरों में 5 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा था। जिसके बाद बीएसई में कंपनी के शेयर 359.30 रुपये के लेवल पर बंद हुए थे। Trendlyne के डाटा के अनुसार पिछले एक साल में इस स्टॉक का भाव 900 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं, बीते 6 महीने में कंपनी के शेयरों में 200 प्रतिशत से अधिक की तेजी दर्ज हुई है।

प्रमोटर्स की कंपनी में कितनी हिस्सेदारी?

बीएसई में कंपनी का 52 वीक हाई 397 रुपये और 52 वीक लो लेवल 31.65 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी का मार्केट कैप 532.79 करोड़ रुपये का है। इस कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी मार्च तिमाही तक 56 प्रतिशत था। जबकि पब्लिक के पास 43.30 प्रतिशत हिस्सा है। कंपनी में म्युचुअल फंड्स और विदेशी निवेशकों की हिस्सेदारी एक भी प्रतिशत की नहीं है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें