Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Wardwizard innovations mobility share price jumped 19 percent today share price below 100 rupees

दमदार EV स्टॉक का भाव 5 दिन में 54% चढ़ा, कीमत अब भी 100 रुपये से कम, आज 19% की उछाल

  • EV Stock: वार्डविजार्ड इंवोशेन्स एंड मोबिलिटी के शेयरों में आज 19 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयर में सोमवार को 20 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा था। बता दें, शेयरों का भाव अब 100 रुपये से कम है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 11 June 2024 02:29 PM
ट्रेड

Wardwizard Innovations Mobility Share Price: शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों से वार्डविजार्ड इंवोशेन्स एंड मोबिलिटी के शेयरों में तेज उछाल देखने को मिली है। आज फिर से इस ईवी स्टॉक की कीमतों में 19 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली। इस उछाल के बाद कंपनी के शेयरों का भाव बीएसई में 75.25 रुपये के इंट्रा-डे हाई पर पहुंच गया है। बता दें, कंपनी भारत में टू-व्हीलर्स और थ्री-व्हीलर्स इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनाने में सबसे आगे है।

 

‘मालिक’ बेच सकते हैं कंपनी के 77 लाख शेयर, बाजार में मचा हड़कंप, निवेशक निराश

5 दिन में 54% का रिटर्न

कंपनी को हाल ही में Beulah International Development Corporation की तरफ से 1.29 बिलियन डॉलर का काम मिला है। यह फिलीपींस की कंपनी है। बता दें, पिछले सत्र में इस कंपनी के शेयरों की कीमतों में 20 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा था। वहीं, अबतक 5 कारोबारी सेशन में इस स्टॉक का भाव 54 प्रतिशत तक बढ़ा है। कंपनी का 52 वीक हाई 86.50 रुपये और 52 वीक लो लेवल 33.21 रुपये प्रति शेयर है। कंपनी का मार्केट कैप 1875.95 रुपये है।

अश्विनी वैष्णव को फिर मिली रेल मंत्रालय की कमान, RVNL सहित इन शेयरों में तेजी

किस नाम से भारत में है प्रोडक्ट बेचती है कंपनी?

इस ऑर्डर के तहत कंपनी टू-व्हीलर्स और थ्री व्हीलर्स के साथ-साथ फिलीपींस मार्केट के लिए फोर व्हीलर्स इलेक्ट्रिक गाड़ियां बनानी है। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि इस पार्टनरशिप के जरिए फिलीपींस में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स में नया इनोवेशन लाना है। जिससे नई नौकरियां बनेंगी। और लोकल इकोनॉमी को सपोर्ट मिलेगा। बता दें, भारत में कंपनी Joy e-bike के नाम से गाड़ियां बेचती है।

400 से अधिक शहरों में कंपनी का विस्तार

इस कंपनी के पास 10 मॉडल हैं। भारत में कंपनी की मौजूदगी 400 से अधिक प्रमुख शहरों में है। मौजूदा समय में वार्डविजार्ड इंवोशेन्स एंड मोबिलिटी सालाना 1,20,000 यूनिट का प्रोडक्शन कर लेती है। बता दें, मार्च तिमाही में कंपनी अमेरिका की कंपनी ट्रिटॉन ईवी के साथ 5 साल का समझौता किया था।

कंपनी के नेट प्रॉफिट में इजाफा

जनवरी से मार्च 2024 के दौरान कंपनी का नेट प्रॉफिट 4.28 करोड़ रुपये था। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का शुद्ध फायदा 1.45 करोड़ रुपये का हुआ था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। स्टॉक मार्केट जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें