Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Vodafone Idea Share rallied more than 13 percent company Stock doubled investors money in one year

वोडा-आइडिया के शेयरों में तूफानी तेजी, एक साल में डबल हुआ इनवेस्टर्स का पैसा

  • वोडाफोन-आइडिया के शेयर बुधवार को 13% से अधिक की तेजी के साथ 15.05 रुपये पर पहुंच गए हैं। टेलिकॉम कंपनी के शेयरों में पिछले एक साल में 110 पर्सेंट से अधिक की तेजी देखने को मिली है।

Vodafone Idea Share Performance
Vishnu लाइव हिन्दुस्तानWed, 5 June 2024 03:42 PM
पर्सनल लोन

टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के शेयरों में बुधवार को तूफानी तेजी आई है। वोडाफोन आइडिया के शेयर बुधवार को 13 पर्सेंट से अधिक के उछाल के साथ 15.05 रुपये पर पहुंच गए हैं। बाजार में तेज गिरावट के बीच मंगलवार को वोडा-आइडिया के शेयर 17 पर्सेंट लुढ़क गए थे। टेलिकॉम कंपनी के शेयरों में पिछले एक महीने में 17 पर्सेंट से अधिक की तेजी देखने को मिली है। रेटिंग एजेंसी केयर रेटिंग्स ने वोडाफोन आइडिया की लॉन्ग टर्म बैंक फैसिलिटी को B+ से अपग्रेड करके BB+ कर दिया है। साथ ही, शॉर्ट टर्म बैंक फैसिलिटी को A4 से अपग्रेड करके A4+ किया है।

एक साल में दोगुना हुआ निवेशकों का पैसा
वोडाफोन-आइडिया (Vodafone Idea) के शेयरों ने पिछले एक साल में इनवेस्टर्स को तगड़ा रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयरों ने एक साल में निवेशकों का पैसा दोगुना कर दिया है। वोडा-आइडिया के शेयरों में पिछले एक साल में 110 पर्सेंट से अधिक का उछाल आया है। वोडाफोन-आइडिया के शेयर 5 जून 2023 को 7.13 रुपये पर थे। कंपनी के शेयर 5 जून 2024 को 15.05 रुपये पर जा पहुंचे हैं। पिछले 6 महीने में वोडाफोन आइडिया के शेयरों में 16 पर्सेंट के करीब उछाल आया है। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का हाई लेवल 18.42 रुपये है। वहीं, टेलिकॉम कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो लेवल 7.03 रुपये है।

₹9 के शेयर को खरीदने को टूटे निवेशक, 10% चढ़ गया भाव, इस ऐलान का असर

UBS ने दी है कंपनी के शेयर खरीदने की सलाह
ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस यूबीएस (UBS) ने पिछले महीने वोडाफोन-आइडिया की रेटिंग को अपग्रेड करके बाय किया है। इससे पहले, ब्रोकरेज हाउस ने टेलिकॉम कंपनी के शेयरों को न्यूट्रल रेटिंग दी थी। पिछले करीब 1 साल में कंपनी के स्टॉक को मिला यह पहला बाय रिकमंडेशन है। यूबीएस ने इस साल मार्च में वोडाफोन-आइडिया की रेटिंग को अपग्रेड करके न्यूट्रल किया था। यूबीएस का मानना है कि वोडाफोन आइडिया के शेयर अगले 12 महीने में 18 रुपये के लेवल तक पहुंच जाएंगे। मंगलवार के क्लोजिंग लेवल से देखें तो वोडाफोन आइडिया के शेयरों में करीब 35 पर्सेंट का उछाल आ सकता है।

4700 रुपये के पार जा सकता है यह डिफेंस शेयर, BEL की रेटिंग पर चली ‘कैंची’

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें