Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Vodafone Idea Share huge down rs 118 to 13 rupees expert sees may surges 100 percent

₹118 से टूटकर ₹13 पर आ गया यह शेयर, अब 100% तक चढ़ सकता है भाव, खरीदने की मच गई लूट

  • Vodafone Idea Share: टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के शेयर आज मंगलवार 5% तक चढ़ गए। कंपनी के शेयर 13.15 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए।

Varsha Pathak नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 14 May 2024 12:48 PM
पर्सनल लोन

Vodafone Idea Share: टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन आइडिया लिमिटेड के शेयर आज मंगलवार 5% तक चढ़ गए। कंपनी के शेयर 13.15 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। इसके नतीजों से पहले, एक्सिस कैपिटल की एक रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि आम चुनाव के बाद टेलीकॉम ऑपरेटरों द्वारा लगभग 25 प्रतिशत की टैरिफ बढ़ोतरी की संभावना है। बता दें कि ब्रोकरेज सिटी के मुताबिक, कंपनी के शेयरों में आने वाले दिनों में 100% तक की तेजी आ सकती है।

क्या है डिटेल?

दिसंबर तिमाही में वोडाफोन आइडिया का प्रति यूजर्स एवरेज रेवेन्यू (ARPU) 145 रुपये रहा जो कम्पिटिटर्स के बीच सबसे कम था। Q3 में भारती एयरटेल ने 208 रुपये और रिलायंस जियो ने 145 रुपये का एपीआरयू दर्ज किया। बोफा सिक्योरिटीज ने इस महीने की शुरुआत में एक नोट में कहा था कि वोडाफोन आइडिया शुद्ध टेलीकॉम ऑपरेटर के रूप में टैरिफ बढ़ोतरी के लिए उच्चतम लाभ प्रदान करता है। इसमें कहा गया है कि 5 प्रतिशत एआरपीयू वृद्धि से वोडाफोन आइडिया के लिए प्रति शेयर आय (ईपीएस) में 12 प्रतिशत की वृद्धि होती है। सिटी ने इस महीने एक नोट में कहा कि वोडाफोन आइडिया प्रबंधन टैरिफ बढ़ोतरी को लेकर आशावादी है और चुनाव के बाद कभी भी इसकी उम्मीद कर रहा है, जिसे वह महत्वपूर्ण नेटवर्क और स्पेक्ट्रम खर्च को देखते हुए उद्योग के लिए जरूरी मानता है। सिटी ने हाल ही में कहा, "टैरिफ बढ़ोतरी के अलावा, एआरपीयू को 2जी सब्सक्रिप्शन को 4जी में अपग्रेड करने से भी फायदा होना चाहिए, क्योंकि वोडाफोन आइडिया के 42 फीसदी ग्राहक अभी तक 4जी पर नहीं हैं।

 

बुलेट ट्रेन की स्पीड से भाग रहा रेलवे का यह शेयर, खरीदने की मची लूट

₹31 पर आया था IPO, आज पहले ही दिन 154% चढ़ गया भाव, शेयर खरीदने की मची लूट

शेयरों का हाल

सालभर में यह शेयर 90% तक चढ़ गया है। कंपनी के शेयर इस साल YTD में 23% तक टूट चुका है। लंबी अवधि में यह शेयर 89% तक टूट चुका है। बता दें कि साल 2015 में इस शेयर की कीमत 118 रुपये थी। इसका 52 वीक का हाई 18.42 रुपये है और 52 वीक का लो प्राइस 6.87 रुपये है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें