Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़virat kohli and anushka sharma backed Go Digit General Insurance IPO set rs 258 to 278 Price Band check details

15 मई को खुल रहा है विराट कोहली को तगड़ा रिटर्न देने वाली कंपनी का IPO, प्राइस बैंड का ऐलान, GMP शानदार

  • Go Digit General Insurance IPO Price Band: गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस आईपीओ का प्राइस बैंड 258 रुपये से 272 रुपये प्रति शेयर तय हुआ है। कंपनी का आईपीओ 15 मई को खुलेगा। बता दें, कंपनी में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने निवेश किया है।

Tarun Singh नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 10 May 2024 03:59 PM
पर्सनल लोन

विराट कोहली (Virat Kohli) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) के निवेश वाली बेंगलुरू की कंपनी गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस (Go Digit General Insurance IPO) का आईपीओ आ रहा है। कंपनी ने आईपीओ के लिए प्राइस बैंड का ऐलान कर दिया है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 258 रुपये से 272 रुपये प्रति शेयर है। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस आईपीओ के विषय में -

 

2 दिन में 5 गुना सब्सक्रिप्शन, दांव लगाने को आखिरी मौका, GMP 500 रुपये के पार

विराट कोहली को हुआ 263% का फायदा 

शेयर बाजार में कंपनी की लिस्टिंग से ही अनुष्का और विराट को 263 प्रतिशत का रिटर्न मिल जाएगा। बेंगलुरू की इस कंपनी का अपर प्राइस बैंड 272 रुपये प्रति शेयर है। विराट कोहली ने जनवरी 2020 में 75 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से 2,66,667 शेयर खरीदे थे। उनका कुल निवेश 2.5 करोड़ रुपये का था। जिसकी वैल्यू लिस्टिंग के दिन बढ़कर 9.06 करोड़ रुपये हो जाएगी।

वहीं, अनुष्का शर्मा ने 50 लाख रुपये का निवेश गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस में किया था। दोनों निवेशक अपनी हिस्सेदारी आईपीओ के जरिए नहीं घटाएंगे।

 

15 मई से दांव लगा पाएंगे रिटेल निवेशक

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस का आईपीओ 15 मई को ओपन होगा। वहीं, निवेशकों के पास इस आईपीओ पर दांव लगाने के लिए 17 मई तक का मौका रहेगा। कंपनी के आईपीओ का लॉट साइज 55 शेयरों का है। जिस वजह से निवेशकों को कम से कम 14,960 रुपये का दांव लगाना होगा।

शेयरों का अलॉटमेंट 21 मई को और लिस्टिंग 23 मई को संभव है। कंपनी की लिस्टिंग बीएसई और एनएसई दोनों जगह होगी।

 

3 दिन में 700 गुना से अधिक सब्सक्रिप्शन, अब IPO ने पहले दिन ही किया मालामाल

कौन बेच रहा है शेयर?

कंपनी के प्रमोटर गो डिजिट इंफोवर्क्स और अन्य शेयर होल्डर्स अपनी हिस्सेदारी आईपीओ के जरिए घटा रहे हैं। एफएमएल कॉरपोरेशन की गो डिजिट में कुल हिस्सेदारी 45.30 प्रतिशत की है। वहीं, कामेश गोयल और ओबेन वेंचर्स एलएलपी की हिस्सेदारी क्रमशः 14.96 प्रतिशत और 39.79 प्रतिशत है।

ग्रे मार्केट में कंपनी की स्थिति मजबूत? (Go Digit IPO GMP Today)

गो डिजिट जनरल इंश्योरेंस आईपीओ आज 50 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। अगर यही स्थिति लिस्टिंग तक रही तो कंपनी शेयर बाजारों में 322 रुपये के आस-पास डेब्यू कर सकती है। ऐसा होता है तो निवेशकों को पहले दिन 18.38 प्रतिशत का लाभ हो जाएगा।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें