Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़vilas transcore ipo going to open today gmp gave good signals details here

आज से खुल रहा है एक और सस्ता IPO, ग्रे मार्केट में कंपनी का दबदबा, जानें भाव

  • IPO News Updates: विलास ट्रानस्कोर आईपीओ आज से निवेशकों के लिए खुल जाएगा। कंपनी के आईपीओ का प्राइस बैंड 139 रुपये से 147 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी के आईपीओ पर 29 मई तक दांव लगाने का मौका रहेगा।

ipo news updates photo credit- business standard
Tarun Singh नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 27 May 2024 08:38 AM
पर्सनल लोन

Vilas Transcore IPO: विलास ट्रानस्कोर आईपीओ आज से ओपन हो रहा है। कंपनी ग्रे मार्केट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इस आईपीओ का साइज 95.26 करोड़ रुपये का है। कंपनी आईपीओ के जरिए 64.80 लाख फ्रेश शेयर जारी करेगी। आइए डीटेल्स में जानते हैं इस आईपीओ के विषय में -

कब से कब तक खुला रहेगा आईपीओ?

आईपीओ आज यानी 27 मई को खुल रहा है। निवेशकों के पास इस आईपीओ पर दांव लगाने के लिए 29 मई तक का मौका रहेगा। कंपनी की तरफ से शेयरों का अलॉटमेंट 30 मई 2024 को किया जा सकता है। वहीं, लिस्टिंग 3 जून 2024 को संभव है। बता दें, विलास ट्रानस्कोर आईपीओ का प्राइस बैंड 139 रुपये प्रति शेयर से 147 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है।

1 शेयर पर 115 रुपये का डिविडेंड दे रही है कंपनी, रिकॉर्ड डेट आज

क्या है लॉट साइज?

रिटेल निवेशकों के लिए 1000 शेयरों का एक लॉट बना है। जिस वजह से रिटेल निवेशकों को कम से कम 1,47,00 रुपये का इन्वेस्टमेंट कपना होगा। बता दें, कंपनी तरफ से आईपीओ में कम से कम 35 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए आरक्षित है। वहीं, क्वालीफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स के लिए 50 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व है।

यह आपीओ एंकर निवेशकों के लिए 24 मई को खुला था। एंकर निवेशकों से कंपनी ने 27.12 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी का प्रमोटर्स निलेश जीतू भाई पटेल और नताशा जीतू भाई पटेल हैं। कंपनी में प्रमोटर्स की कुल हिस्सेदारी 99.97 प्रतिशत की है।

ग्रे मार्केट में कंपनी का दबदबा (Vilas Transcore IPO GMP Today)

ग्रे मार्केट में कंपनी का प्रदर्शन शानदार है। इन्वेस्टर्स गेन की रिपोर्ट के अनुसार ग्रे मार्केट में कंपनी का आईपीओ आज 85 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। अगर यही हाल लिस्टिंग तक रहा तो आईपीओ पर दांव लगाने वाले योग्य निवेशकों को पहले दिन ही 57 प्रतिशत का फायदा हो सकता है। बता दें, कंपनी की लिस्टिंग 3 जून को संभव है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें