Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Veira to invest Rs 450 cr on new unit to hike air coolers washing machines production capacity

Veira ने ₹450 करोड़ के निवेश का किया ऐलान, गर्मी के लिए कंपनी का तगड़ा प्लान

  • वेइरा पहले से ही 23 शीर्ष भारतीय और वैश्विक ब्रांडों के लिए एयर कूलर और 25 वॉशिंग मशीन बनाती है। इस कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग में एयर कूलर, वॉशिंग मशीन के अलावा स्मार्ट टीवी शामिल हैं।

Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 16 May 2024 09:15 PM
ट्रेड

बढ़ती गर्मी के बीच कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इक्युपमेंट मैन्युफैक्चरर वेइरा (Veira) ने बड़े निवेश का ऐलान किया है। यह कंपनी ग्रेटर नोएडा में एक नई मैन्युफैक्चरिंग यूनिट स्थापित करने के लिए ₹450 करोड़ का निवेश करेगी। कंपनी का मकसद एयर कूलर और वॉशिंग मशीन की उत्पादन क्षमता बढ़ाना है। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक इस निवेश से वॉशिंग मशीन और एयर कूलर की मौजूदा उत्पादन क्षमता सालाना एक लाख से बढ़कर 5 लाख इकाई हो जाएगी।

वेइरा के निदेशक अंकित मैनी ने कहा कि यह विस्तार घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों में सेवा देने की हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है। कंपनी को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2024-25 के अंत तक ये उत्पाद राजस्व में 15 प्रतिशत का योगदान देंगे। वेइरा पहले से ही 23 शीर्ष भारतीय और वैश्विक ब्रांडों के लिए एयर कूलर और 25 वॉशिंग मशीन बनाती है। इस कंपनी के मैन्युफैक्चरिंग में एयर कूलर, वॉशिंग मशीन के अलावा स्मार्ट टीवी शामिल हैं।

क्या है प्लान

कंपनी की योजना महीने के अंत तक सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन पेश करके वॉशिंग मशीन के अपने मौजूदा उत्पाद पोर्टफोलियो को समृद्ध करने की है। साल 1975 में वजूद में आया वेइरा ग्रुप शुरुआत से ही इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों के निर्माण में लगा हुआ है। भारत के लीडिंग टेप रिकॉर्डर और डीवीडी प्लेयर निर्माता में से एक के साथ शुरुआत करते हुए वेइरा ने प्लास्टिक मोल्डिंग, मेन बोर्ड असेंबली (एसएमटी और एमआई) के लिए भी काम किया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें