Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Varyaa Creations ipo bumper debut stock opens with 90 percent premium share price is here

IPO हो तो ऐसा, पहले ही दिन दिया छप्परफाड़ रिटर्न, 90% प्रीमियम पर लिस्ट, निवेशक मालामाल

  • Varyaa Creations IPO: ज्वेलरी इंडस्ट्री की कंपनी- वार्या क्रिएशंस के IPO की शेयर बाजार में बंपर शुरुआत हुई है। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को यह आईपीओ 90% प्रीमियम पर लिस्ट हुआ।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 30 April 2024 02:08 PM
पर्सनल लोन

Varyaa Creations IPO: ज्वेलरी इंडस्ट्री की कंपनी- वार्या क्रिएशंस के IPO की शेयर बाजार में बंपर शुरुआत हुई है। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को यह आईपीओ 90% प्रीमियम पर लिस्ट हुआ। हालाकि, शानदार शुरुआत के कुछ देर बाद ही वार्या क्रिएशन्स के शेयर मुनाफावसूली वाले मोड में चले गए और इसमें 5% का लोअर सर्किट लग गया।

किस कीमत पर लिस्टिंग

वार्या क्रिएशन्स के आईपीओ की लिस्टिंग ₹285 पर हुई, जो इसके ₹150 के इश्यू प्राइस से 90% अधिक है। बता दें कि कंपनी का आईपीओ सोमवार, 22 अप्रैल को शुरू हुआ और गुरुवार, 25 अप्रैल को बंद हो गया। आईपीओ का इश्यू प्राइस ₹10 के फेस वैल्यू पर ₹150 तय किया गया था। इश्यू के लॉट साइज में 1,000 शेयर शामिल थे।

 

₹137 से टूटकर ₹19 पर आया यह पावर शेयर, अब खरीदने की लूट, लगा अपर सर्किट

कंपनी के बारे में

वार्या क्रिएशन्स की बात करें तो यह कंपनी सोने, चांदी और अन्य धातुओं के साथ-साथ कीमती पत्थरों का व्यापार करती है। कंपनी चालू वित्तीय वर्ष में आभूषण बनाने और ब्रांडिंग पर ध्यान केंद्रित करने का इरादा रखती है। कंपनी मुंबई में स्थित जॉब वर्कर्स का उपयोग करके अपने आभूषणों का उत्पादन करती है। कंपनी की प्रमोटर सारिका और पूजा नाहेटा के पास आभूषण और पत्थर उद्योग में 20 वर्षों से अधिक का अनुभव है।

योगगुरु रामदेव को इस राज्य ने दिया बड़ा झटका, 14 प्रोडक्ट्स के लाइसेंस सस्पेंड

₹20.10 करोड़ का आईपीओ

वार्या क्रिएशन्स आईपीओ का साइज ₹20.10 करोड़ था। इसमें ₹10 के अंकित मूल्य के साथ 1,340,000 इक्विटी शेयरों का फ्रेश इश्यू शामिल है। आईपीओ से प्राप्त आय का उपयोग कंपनी द्वारा नए शोरूम की शुरुआत करने में किया जाएगा। प्रस्तावित नए शोरूम के लिए इन्वेंट्री खरीदना और सामान्य कॉर्पोरेट काम भी करने की योजना है।

बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड वर्या क्रिएशन्स आईपीओ के लिए रजिस्ट्रार है, जबकि इन्वेंचर मर्चेंट बैंकर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड बुक रनिंग लीड मैनेजर है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें