Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़US Court levied 194 million dollar penalty on tcs check all details here

TCS पर अमेरिकी कोर्ट ने लगाया 194 मिलियन डॉलर का जुर्माना, जानें क्या है मामला

  • देश की चर्चित आईटी फर्म टीसीएस को बड़ा झटका लगा है। एक अमेरिकी कोर्ट ने टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज पर 194 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया है।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानSat, 15 June 2024 09:34 AM
पर्सनल लोन

TCS Penalty: देश की दिग्गज आईटी कंपनी टीसीएस के लिए एक बुरी खबर है। एक अमेरिकी अदालत ने कंपनी पर व्यापार रहस्यों के दुरुपयोग के लिए 194 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिकी कोर्ट ने आईटी सर्विसेज डीएक्ससी (पहले कंपनी का नाम सीएससी) व्यापार रहस्यों के दुरुपयोग के लिए यह पेनाल्टी लगाई है।

पेनी स्टॉक को लेकर मची है लूट, कीमत 5 रुपये से कम, 1 महीने में 55% चढ़ा भाव

कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि टीसीएस को 56 मिलियन डॉलर हर्जाना और 112 मिलियन डॉलर एक्सप्लेनरी डैमेज के लिए देना होगा। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा है कि 13 जून से पहले 25 मिलियन डॉलर प्रीजजमेंट ब्याज देना होगा।

पिछले साल रद्द हुआ था अरबों डॉलर की डील

साल 2018 में टीसीएस को यूएस की इंश्योरेंस कंपनी ट्रांसअमेरिका से 2.5 बिलियन डॉलर का काम मिला था। इस डील के अनुसार ट्रांसअमेरिका के 10 मिलियन ग्राहकों को एक सिंगल प्लेटफॉर्म पर सभी सुविधाएं प्रदान करना था। पिछले साल जून में यह डील रद्द हो गई थी। तब माइक्रोइकोनॉमिक स्थितियों का हवाला देते हुए यह डील रद्द कर दिया गया था।

टीसीएस की तरफ से रेगुलेटरी को दी जानकारी में कहा गया है कि इस फैसले का असर उनके वित्तीय स्थितियों पर बहुत फर्क नहीं पड़ेगा। साथ ही ऑपरेशन्स पर भी कोई असर नहीं पड़ेगा।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें