Live Hindustan आपको पुश नोटिफिकेशन भेजना शुरू करना चाहता है। कृपया, Allow करें।

3 महीने में 100% तक का रिटर्न, इन 4 कंपनियों के आगे Nifty50 भी फेल, आपके पास है कोई शेयर

Multibagger Stock Aditya Vision

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान
Sat, 22 Jun 2024, 08:32:AM
अगला लेख

Multibaggers Stock: शेयर बाजार में पिछले कुछ दिनों के दौरान काफी उतार और चढ़ाव देखने को मिला था। बाजार किसी दिन रिकॉर्ड हाई पर पहुंच जाता तो किसी दिन गोते लगा रहा था। लेकिन इन सबके बीच कुछ कंपनियों के शेयरों ने निवेशकों को निराश नहीं किया। उनका प्रदर्शन निफ्टी50 से बेहतर रहा है।

1- दी फर्टीलाइजर्स एंड केमिकल त्रावणकोर

बीते एक हफ्ते में इस स्टॉक का भाव 41.2 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं, 3 महीने से होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 72.4 प्रतिशत का फायदा हुआ है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 2.81 प्रतिशत की तेजी के साथ 1181 रुपये के स्तर पर बंद हुए। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 1187 रुपये के नए 52 वीक हाई पर पहुंच गए थे।

2- मझगांव डॉक बिल्डर्स

शुक्रवार को कंपनी के शेयरों में गिरावट दर्ज हुई थी। स्टॉक का भाव 2.33 प्रतिशत नीचे लुढ़ककर 3894.30 रुपये पर आकर बंद हुआ था। हालांकि, बीते एक सप्ताह में स्टॉक का भाव 17.5 प्रतिशत बढ़ा है। वहीं, 3 महीने में स्टॉक ने पोजीशनल निवेशकों को 116.50 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। यानी इस दौरान पैसा होल्ड करने वाले लोगों का इन्वेस्टमेंट दोगुना हो गया है।

3- मेट्रो ब्रांड्स

सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन को यह स्टॉक 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ 1265 रुपये के स्तर पर बंद हुआ। बीते एक सप्ताह के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 14 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, 3 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले निवेशकों को अबतक 10 प्रतिशत का लाभ मिला है।

4- AIA इंजीनियरिंग

पिछले हफ्ते इस स्टॉक की कीमतों में 10.90 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। वहीं, 3 महीने से स्टॉक को होल्ड करने वाले लोगों को अबतक 16 प्रतिशत का लाभ मिला है।

बता दें, बीते एक सप्ताह में निफ्टी50 में 0.70 प्रतिशत और 3 महीने में 7.9 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

हमें फॉलो करें
ऐप पर पढ़ें
News Iconबिज़नेस की अगली ख़बर पढ़ें
Stock ReturnMultibagger StockStock Market Live UpdateShare Market Live Updates

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

होमफोटोशॉर्ट वीडियोफटाफट खबरेंएजुकेशन