Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़This stock huge crash today from 117 to 9 rupees investors lost 93 percent money

संकट में फंसी इस कंपनी के शेयर में भूचाल, ₹117 से टूटकर ₹9 पर आ गया भाव, निवेशक कंगाल

  • Brightcom Group Share: ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयर आज बुधवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में आज 5% का लोअर सर्किट लगा है।

stock market crashed
Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताWed, 12 June 2024 02:08 PM
पर्सनल लोन

Brightcom Group Share: ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयर आज बुधवार को फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में आज 5% का लोअर सर्किट लगा है। कंपनी के शेयर 9.94 रुपये के इंट्रा डे लो पर आ गए। शेयरों में इस गिरावट के पीछे तिमाही नतीजे हैं। सितंबर 2024 को समाप्त तिमाही के लिए कंपनी की आय की रिपोर्ट के बाद 12 जून को शुरुआती कारोबार में संकटग्रस्त ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयर की कीमत में बड़ी गिरावट आई।

क्या है डिटेल

वित्तीय वर्ष 2024 की दूसरी तिमाही के लिए, ब्राइटकॉम ग्रुप का रेवेन्यू 112 करोड़ रुपये पर स्थिर रहा, जबकि मुनाफा मामूली रूप से बढ़कर 63 लाख रुपये हो गया, जो वित्त वर्ष 23 की समान तिमाही में 59 लाख रुपये था। ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन से पहले की कमाई (ईबीआईटीडीए) तिमाही के लिए साल-दर-साल 3.92 करोड़ रुपये से घटकर 1 करोड़ रुपये हो गई। कंपनी का मार्जिन साल-दर-साल 3.47 फीसदी की तुलना में घटकर 0.9 फीसदी रह गया। बता दें कि 16 मई को ब्राइटकॉम ग्रुप ने घोषणा की कि उसका टारगेट 11 जून तक दूसरी और तीसरी तिमाही के लिए अपने तिमाही नतीजे घोषित करने का है। हालांकि, कंपनी ने अब तक केवल सितंबर तिमाही की आय रिपोर्ट साझा की है।

 

सेक्स करो, मेरे बच्चे पैदा करो…महिला कर्मचारी ने लगाए एलन मस्क पर गंभीर आरोप

लिस्ट होते ही शेयर बेचने लग गए निवेशक, ₹43 पर पर आया भाव, पहले ही दिन झटका

दिग्गज निवेशक की बड़ी हिस्सेदारी

बता दें कि मार्च तक अनुभवी निवेशक शंकर शर्मा के पास ब्राइटकॉम ग्रुप में 1.14 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। बता दें कि कंपनी के शेयर पिछले कई सेशंस से लगातार गिर रहे हैं। लास्ट एक महीने में यह शेयर 20% टूटा है। छह महीने में इसमें 50% की गिरावट आई और पिछले एक साल में 60% की गिरावट देखी गई है। लंबी अवधि में इस शेयर ने अपने निवेशकों को बड़ा नुकसान कराया है। साल 2021 में इस शेयर की कीमत 117 रुपये थी। यानी अब तक यह 93% तक टूट चुका है। कंपनी का मार्केट कैप 2,005.81 करोड़ रुपये का है। बता दें कि यह भारत-आधारित सेवा कंपनी है जो डिजिटल मार्केटिंग सेवाएं प्रदान करने और कंप्यूटर सॉफ्टवेयर और सेवाओं के विकास में लगी हुई है। कंपनी दो सेगमेंट डिजिटल मार्केटिंग सेगमेंट और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट सेगमेंट के जरिए काम करती है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें