Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़this multibagger stock give more than 100 percent return in just 3 month

बोनस शेयर बांट चुकी कंपनी का कमाल, 3 महीने में 100% का रिटर्न, निवेशक गदगद

  • Multibagger Stock: पिछले 3 महीने के दौरान Ddev Plastiks के शेयरों की कीमतों में 100 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। कंपनी निवेशकों को बोनस शेयर भी बांट चुकी है।

caplin point laboratories stock performance
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानSun, 16 June 2024 02:49 PM
पर्सनल लोन

Ddev Plastiks के शेयरों की कीमतों में पिछले 3 महीने के दौरान तूफानी तेजी देखने को मिली है। कंपनी के शेयरों का भाव इस दौरान 130 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है। कंपनी ने इस दौरान पोजीशनल निवशकों का पैसा दोगुना कर दिया। शुक्रवार को कंपनी के शेयरों का भाव बाजार बंद होने के समय पर 0.54 प्रतिशत की तेजी के साथ 388.10 रुपये था।

कंपनी का तिमाही बहिखाता कितना मजबूत?

कंपनी के नेट प्रॉफिट में इजाफा देखने को मिला है। पिछले वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही में DDev Plastiks Industries को 61.53 करोड़ रुपये का नेट प्रॉफिट हुआ था। जोकि सालाना आधार पर देखें तो 27 प्रतिशत अधिक है। हालांकि, इस दौरान रेवन्यू में गिरावट देखने को मिली है। ताजा आंकड़ों के अनुसार जनवरी से मार्च 2024 के दौरान कंपनी का रेवन्यू 605.22 करोड़ रुपये रहा है। जोकि पिछले साल के मुकाबले 10.49 प्रतिशत कम है।

शेयर बाजार नई ऊंचाईयों पर पहुंचेगा या निवेशकों को होगा नुकसान? जानें

एक्सपर्ट बुलिश

तिमाही नतीजों के सामने आने के बाद एक्सपर्ट इस स्टॉक को लेकर बुलिश नजर आ रहे हैं। फिलिप कैपिटल इंडिया ने क्वार्टर रिजल्ट के बाद टारगेट प्राइस 321 रुपये से बढ़ाकर किया था। लेकिन स्टॉक अब इस स्तर पर क्रॉस कर गया है। लेकिन इसके बाद भी ब्रोकरेज हाउस स्टॉक को ‘बाय’ टैग दिया है।

शुक्रवार को कंपनी का इंट्रा-डे हाई 393 रुपये है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में पिछले एक साल के दौरान 158 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। कंपनी का 52 वीक हाई 394 रुपये और 52 वीक लो लेवल 138.30 रुपये प्रति शेयर है। इस कंपनी का मार्केट कैप 4015.93 करोड़ रुपये का है।

बोनस शेयर बांट चुकी है कंपनी

कंपनी ने 2023 में बोनस शेयर बांटा था। तब कंपनी की तरफ से योग्य निवेशकों को 10 शेयरों पर 1 शेयर बोनस के तौर पर दिया गया था। पिछले साल कंपनी ने 2 बार डिविडेंड भी निवेशकों को दिया था। पहली बार एक शेयर पर 1 रुपये का डिविडेंड और दूसरी बार हर एक शेयर पर 0.50 रुपये का डिविडेंड दिया था।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले सूझबूझ से फैसला करें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें