Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़This Cigarette company share focus on monday due to family controversy

सिगरेट बनाने वाली कंपनी में विवाद, कारोबारी बेटे ने मां पर ही लगाए गंभीर आरोप, कल फोकस में रहेंगे शेयर

  • सिगरेट निर्माता गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया के शेयर (Godfrey Phillips India Ltd share) सोमवार को फोकस में रह सकते हैं।

cigarette company
Varsha Pathak नई दिल्ली, एजेंसी/लाइव हिन्दुस्तान टीमSun, 2 June 2024 01:32 PM
पर्सनल लोन

सिगरेट निर्माता गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया के शेयर (Godfrey Phillips India Ltd share) सोमवार को फोकस में रह सकते हैं। दरअसल, कंपनी में इंटरनल विवाद चल रहा है। गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया के कार्यकारी निदेशक समीर मोदी ने अपनी मां बीना मोदी पर आरोप लगाया है कि उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में कंपनी की बोर्ड बैठक के दौरान उन पर शारीरिक हमला करवाया।

क्या है आरोप?

समीर मोदी ने दिल्ली पुलिस के समक्ष दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया है कि 30 मई को गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया (जीपीआई) की बोर्ड बैठक में उनकी मां बीना मोदी के पीएसओ (सुरक्षाकर्मी) ने उन्हें भाग लेने से रोका और हमला करके उन्हें ''गंभीर रूप से घायल'' कर दिया।

उन्होंने तीन पन्नों की शिकायत में कहा, ''यह हमला लालच के कारण और मुझे मेरे अधिकारों, मेरी विरासत से वंचित करने और मुझे जान से मारने या अपनी शर्तों पर समझौता करने के इरादे से किया गया था।'' उन्होंने पुलिस से इस मामले में तत्काल कानूनी कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। मोदी ने कहा, ''मेरी मां और भसीन ने इस हमले की साजिश रची और बोर्ड के अन्य मौजूदा सदस्य हमला करने वालों के पक्ष में थे। कृपया सख्त से सख्त कार्रवाई सुनिश्चित करें।''

₹245 तक गिर सकता है यह पावर शेयर, एक्सपर्ट सतर्क, बोले- बेच दो

उन्होंने यह भी दावा किया कि हमले का सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध है और इसे नष्ट किए जाने से पहले तुरंत जब्त कर लिया जाना चाहिए। इस मामले पर गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया से प्रतिक्रिया मांगने के लिए भेजे गए ईमेल का फिलहाल कोई जवाब नहीं मिला। के के मोदी परिवार के सदस्य इस समय 11,000 करोड़ रुपये के कारोबारी साम्राज्य को लेकर कानूनी लड़ाई में उलझे हुए हैं।

चुनावी सीजन में ₹4 के शेयर पर टूट पड़े निवेशक, खरीदने की लूट, 274% चढ़ गया भाव

शेयरों के हाल

गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया के शेयर बीते शुक्रवार को 3% तक चढ़कर 3,950 रुपये पर बंद हुए थे। इस साल अब तक यह शेयर 90% तक चढ़ा है। सालभर में यह शेयर 131% चढ़ा है। इसका मैक्सिमम रिटर्न 5,266.85% का है। लंबी अवधि में यह शेयर 73 रुपये (1 जनवरी 1999 का बंद प्राइस) से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गया है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें