Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़This chemical stock delivered huge return from IPO price 1k turn 1 crore rupees expert bullish

₹1000 का निवेश बन गया ₹1.40 करोड़, ₹10 पर आया था IPO, एक्सपर्ट बोले- अब ₹2100 पार जाएगा भाव

  • Stock Return: शेयर बाजार से लंबी अवधि के निवेशक करोड़पति भी बन सकते हैं। बशर्तें उनमें धैर्य होना चाहिए।

chemical stock
Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताSat, 8 June 2024 05:18 PM
पर्सनल लोन

Stock Return: शेयर बाजार से लंबी अवधि के निवेशक करोड़पति भी बन सकते हैं। बशर्तें उनमें धैर्य होना चाहिए। आज हम आपको एक शख्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें बाजार से लंबी अवधि में तगड़ा रटर्न मिला है। यह शख्स लुधियाना निवासी कुलदीप सिंह (65) हैं। इनको इक्विटी बाजार में लंबी अवधि में जबरदस्त रिटर्न मिला है। दरअसल, उन्होंने साल 1986 में आईपीओ के दौरान जेबी केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स (J B Chemicals and Pharmaceuticals Ltd) में 1,000 रुपये का निवेश किया था। स्टॉक स्प्लिट और बोनस इश्यू के बाद 7 जून, 2024 को उनके निवेश का वैल्यू 1.40 करोड़ रुपये था।

क्या है डिटेल

एक इंटरव्यू में बातचीत के दौरान सिंह ने कहा कि उन्हें साल 1986 में 10 रुपये पर 100 शेयर मिले थे। वर्तमान में उनके पास जेबी केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स के 7,580 शेयर हैं, जो 7 जून, 2024 को 1,800 रुपये पर बंद हुए। सिंह 2017 में पंजाब स्टेट कॉर्पोरेशन लिमिटेड से डिप्टी चीफ इंजीनियर के पद से रटायर्ड हुए और उनके पोर्टफोलियो का कुल वैल्यू अब 4 करोड़ रुपये है। कॉर्पोरेट डेटाबेस ऐस इक्विटी के पास उपलब्ध डेटा से पता चला है कि जेबी केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स ने दो दशकों में अपनी टॉपलाइन और बॉटम लाइन में भारी वृद्धि देखी है। आंकड़ों से पता चला है कि जेबी केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स जनवरी 2000 से अब तक 8,030% से अधिक आगे बढ़ चुका है।

 

पैसे रखें तैयार...आ रहा एक और दिग्गज कंपनी का IPO, ₹7000 करोड़ जुटाएगी कंपनी

अगर आपके पास है इस कंपनी के 1 शेयर तो आपको फ्री मिलेंगे 3 और शेयर, खरीदने की लूट

ब्रोकरेज की राय

बाजार एनालिस्ट को जेबी केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स (जेबीसीपी) में अधिक तेजी दिख रही है। बीएनपी पारिबा ने मई में कंपनी को 2,104 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ 'आउटपरफॉर्म' रेटिंग दी थी। “ इसी तरह एसएमआईएफएस लिमिटेड ने 1,987 रुपये के टारगेट प्राइस के साथ जेबी केमिकल्स एंड फार्मास्यूटिकल्स पर कवरेज शुरू किया। ब्रोकरेज ने पिछले महीने एक रिपोर्ट में कहा था कि जेबीसीपी भारत में तेजी से बढ़ती मिड साइज की फार्मास्युटिकल कंपनी है, जो रणनीतिक अधिग्रहण और सीडीएमओ (अनुबंध विकास और विनिर्माण संगठन) व्यवसाय को बढ़ाकर अपनी घरेलू उपस्थिति का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें