Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़these five banks are giving the highest interest on 3 year fd

इन 5 बैंकों में 3 साल की FD पर मिल रहा सबसे ज्यादा ब्याज, यहां चेक करें पूरी लिस्ट

भारतीय ग्राहक अपनी जमा पूंजी को सुरक्षित निवेश करने के लिए अभी भी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) को एक बेहतर विकल्प मानते हैं। एफडी में निवेश करना एक निश्चित अवधि के बाद गारंटीड इनकम दिलाता है।

these five banks are giving the highest interest on 3 year fd
Ashutosh Kumar लाइव हिन्दु्स्तानSat, 13 April 2024 08:35 AM
पर्सनल लोन

भारतीय ग्राहक अपनी जमा पूंजी को सुरक्षित निवेश करने के लिए अभी भी फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) को एक बेहतर विकल्प मानते हैं। फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश करना आपको एक निश्चित अवधि के बाद गारंटीड इनकम दिलाता है। भारतीय ग्राहकों के बीच 3 साल की एफडी बहुत पॉपुलर है। देश के कई बैंक 3 साल की एफडी पर अपने ग्राहकों को बंपर ब्याज ऑफर करते हैं। आइए जानते हैं 5 ऐसे बैंकों के बारे में जो अपने ग्राहकों को 3 साल की FD करने पर अधिकतम 8.60 पर्सेंट तक ब्याज दे रहे हैं।

SBM Bank

एसबीएम बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 3 साल की एफडी पर अधिकतम 8.10 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है। जबकि बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को इसी अवधि के लिए 8.60 पर्सेंट तक ब्याज ऑफर कर रहा है।

FD में करना है इन्वेस्ट! SBI सहित ये 5 बैंक दे रहे सबसे ज्यादा ब्याज

DCB Bank

डीसीबी बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 3 साल की एफडी पर अधिकतम 8 पर्सेंट जबकि अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 8.50 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

YES Bank

यस बैंक 3 साल की एफडी पर अपने सामान्य ग्राहकों को 7.75 पर्सेंट जबकि अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को इसी अवधि पर 8.25 पर्सेंट तक ब्याज ऑफर कर रहा है।

Deutsche Bank

डॉयचे बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 3 साल की एफडी करने पर 7.75 पर्सेंट जबकि अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों इसी अवधि के लिए भी 7.75 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

कर्ज संकट में दिग्गज कारोबारी, अब मॉल बेचने की आई नौबत, ₹476 करोड़ का सेटलमेंट

Indusind Bank

इंडसइंड बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 3 साल की एफडी करने पर 7.50 पर्सेंट का ब्याज ऑफर कर रहा है। जबकि बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को इसी अवधि के लिए अधिकतम 8 पर्सेंट का ब्याज ऑफर कर रहा है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें