Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Steel share target price is 197 rs now flags concerns over political slugfest ahead of uk elections

टाटा के इस शेयर ने बनाया रिकॉर्ड, ₹197 तक जाएगा भाव! विदेशी कारोबार पर आई ये खबर

  • हाल ही में ब्रोकरेज एक्सिस सिक्योरिटीज ने शेयर के लिए 197 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। इसके साथ ही खरीदने की सलाह दी है। इस खबर के बीच कंपनी के विदेशी कारोबार को लेकर एक अहम खबर आई है।

Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 11 June 2024 04:21 PM
ट्रेड

टाटा ग्रुप की स्टील कंपनी- टाटा स्टील के शेयर ने मंगलवार को एक बार फिर नया रिकॉर्ड बनाया। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यह शेयर 183.80 रुपये के हाई तक पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई है। शेयर को लेकर एक्सपर्ट बुलिश नजर आ रहे हैं। हाल ही में ब्रोकरेज एक्सिस सिक्योरिटीज ने शेयर के लिए 197 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। इसके साथ ही खरीदने की सलाह दी है। इस खबर के बीच कंपनी के विदेशी कारोबार को लेकर एक अहम खबर आई है।

विदेशी कारोबार को लेकर आई अहम खबर

स्टील कंपनी टाटा स्टील ने ब्रिटेन के पोर्ट टैलबोट में स्थित अपने प्लांट में 1.25 अरब पाउंड का प्रस्तावित निवेश ब्रिटिश सरकार और विपक्ष के बीच नीतिगत मतभेदों की वजह से खटाई में पड़ने के बारे में आई खबरों पर चिंता जताई है। बता दें कि पिछले साल सितंबर में टाटा स्टील और ब्रिटिश सरकार के बीच पोर्ट टैलबोट स्टील प्लांट में कार्बन उत्सर्जन कम करने के लिए 1.25 अरब पाउंड की संयुक्त निवेश योजना पर सहमति जताई गई थी। इस निवेश में से 50 करोड़ पाउंड की राशि ब्रिटिश सरकार को देनी है।

क्या कहा कंपनी ने

टाटा स्टील ने एक बयान कहा- हम ब्रिटिश मीडिया में आई उन खबरों को देखकर आशंकित हैं, जिनमें कहा गया है कि ब्रिटेन के इस्पात उद्योग में कई दशकों का सबसे बड़ा 1.25 अरब पाउंड का निवेश मौजूदा चुनावी प्रक्रिया के दौरान कंजर्वेटिव पार्टी और लेबर पार्टी के बीच उभरे नीतिगत मतभेदों के कारण खतरे में पड़ सकता है। टाटा स्टील ने कहा कि वह आने वाले महीनों में पोर्ट टैलबोट प्लांट में भारी-भरकम परिसंपत्तियों को बंद करने और पुनर्गठन कार्यक्रम की घोषणा पर कायम रहेगी।

टाटा समूह की कंपनी टाटा स्टील ब्रिटेन के पोर्ट टैलबोट में 30 लाख टन प्रति वर्ष क्षमता वाली सबसे बड़ी ब्रिटिश इस्पात इकाई का संचालन करती है और करीब 8,000 लोगों को रोजगार देती है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें