Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Reliance DMart in talks to acquire 24Seven from Godfrey Phillips detail is here

टाटा, अंबानी और दमानी, इस दिग्गज कंपनी को खरीदने की हैं रेस में

  • 12 अप्रैल को एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया ने अपने रिटेल बिजनस डिवीजन की समीक्षा के बाद घाटे में चल रही 24सेवन कारोबार को बेचने की अपनी योजना का खुलासा किया था।

Deepak Kumar नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 17 April 2024 02:20 PM
ट्रेड

गॉडफ्रे फिलिप्स (Godfrey Phillips) अपने रिटेल ग्रोसरी चेन 24सेवन के कारोबार को बेचने वाली है। इसके लिए टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा ट्रेंट, मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल और राधाकिशन दमानी एवेन्यू सुपरमार्ट्स के साथ चर्चा चल रही है। द इकोनॉमिक टाइम्स (ईटी) की रिपोर्ट के अनुसार बातचीत पर अंतिम निर्णय वैल्युएशन पर निर्भर करेगा। 12 अप्रैल को एक स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग में गॉडफ्रे फिलिप्स इंडिया ने अपने रिटेल बिजनस डिवीजन की समीक्षा के बाद घाटे में चल रही 24सेवन कारोबार को बेचने की अपनी योजना का खुलासा किया था।

2005 में वजूद में आई थी कंपनी

साल 2005 में वजूद में आई कंपनी- 24सेवन के दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर), पंजाब और हैदराबाद में 145 स्टोर संचालित हैं। ये किराना सामान, स्टेपल, स्नैक्स, पेय पदार्थ, मोदी समूह के कलरबार ब्यूटी ब्रांड के उत्पाद और व्यक्तिगत देखभाल उत्पादों को पेश करती है। यह कंपनी कुछ बड़े आउटलेट में खाने के लिए तैयार खाद्य पदार्थ को भी बेचती है। ईटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी के मौजूदा घाटे के बावजूद 24सेवन मॉडल को किराना, स्टेपल, सामान्य माल और यहां तक ​​​​कि छोटे इन-स्टोर कैफे को शामिल करने के लिए विस्तारित किया जा सकता है।

कई बड़े दिग्गज हैं रेस में

बता दें कि टाटा ग्रुप की रिटेल कंपनी ट्रेंट लिमिटेड ग्रॉसरी चेन स्टार बाजार को ऑपरेट करती है। 24सेवन इसके विस्तार में अहम भूमिका निभा सकती है। रिलायंस रिटेल वेंचर्स की बात करें तो टेक्सस की कंपनी 7-इलेवन ब्रांड के साथ पार्टनरशिप है। यह कंपनी 2021 में वजूद में आई और करीब 50 स्टोर ऑपरेट करती है। सूत्रों के मुताबिक अगर रिलायंस और 24सेवन का अधिग्रहण होता है तो कनवीनिएंट स्टोर चेन को इसमें मर्ज किया जा सकता है। कारोबारी राधाकिशन दमानी के डीमार्ट चलाने वाली कंपनी एवेन्यू सुपरमार्ट्स की भी 24सेवन पर नजर है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें