Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata Power Share may go up to 490 rupees expert says buy stock price was 10 rupees

₹490 पर जाएगा टाटा का यह शेयर, कभी ₹10 पर था भाव, एक्सपर्ट बोले- खरीदो, होगा मुनाफा

  • Tata Power Share: अगर आप टाटा ग्रुप (Tata Group) के किसी शेयर पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 28 May 2024 10:04 AM
ट्रेड

Tata Power Share: अगर आप टाटा ग्रुप (Tata Group) के किसी शेयर पर दांव लगाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काम की हो सकती है। मार्केट एक्सपर्ट के मुताबिक निवेशक टाटा पावर के शेयर पर फोकस रख सकते हैं। आने वाले दिनों में इस शेयर में तेजी की संभावनाएं दिख रही हैं। घरेलू ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज के मुताबिक टाटा पावर के शेयर 490 रुपये तक जा सकते हैं। आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इसे खरीदने की सलाह दी है। बता दें कि वर्तमान में टाटा पावर के शेयर बीएसई पर 443.55 रुपये पर ट्रेड कर रहे हैं। यानी अभी दांव लगाने से 10% से अधिक का मुनाफा हो सकता है।

टाटा पावर शेयरों के हाल

टाटा पावर के शेयर इस साल अब तक 35% का रिटर्न दिया है। पिछले छह महीने में यह शेयर 63% चढ़ गया है। सालभर में यह शेयर 105% चढ़ गया है। इस दौरान इसकी कीमत 217 रुपये से बढ़कर वर्तमान प्राइस तक पहुंच गई है। पांच साल में टाटा पावर ने 544.33% का रिटर्न दिया है। इसका मैक्सिमम रिटर्न 4,246.08% का है। साल 1999 में यह शेयर 10 रुपये है। इसका 52 वीक का हाई प्राइस 464.30 रुपये और 52 वीक का लो प्राइस 211.75 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप 1,41,713.31 करोड़ रुपये है।

₹1 के इस शेयर ने निवेशकों को किया कंगाल, ₹800 पर था भाव, अब 99% टूट गया शेयर

₹16 के शेयर में हड़कंप, शेयर बेच निकल रहे निवेश, कंपनी को हुआ है बड़ा नुकसान

टाटा पावर की बड़ी योजना

इस बीच, ब्लूमबर्ग ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि भारत की टाटा ग्रुप का हिस्सा टाटा पावर अपनी क्लीन एनर्जी परियोजनाओं को फाइनेंस करने के लिए 1 अरब डॉलर तक का ऋण सुरक्षित करना चाहता है। इस कदम के परिणामस्वरूप चालू वर्ष के लिए भारत में सबसे बड़ा स्थानीय मुद्रा ऋण प्राप्त हो सकता है। कंपनी वर्तमान में भारतीय स्टेट बैंक, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक और आईसीआईसीआई बैंक सहित कई ऋणदाताओं के साथ बातचीत कर रही है। इस ऋण का उद्देश्य महाराष्ट्र राज्य में पंपयुक्त जल भंडारण परियोजनाओं को विकसित करने के लिए अगस्त में घोषित टाटा पावर के $1.6 बिलियन के निवेश का समर्थन करना है। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऋण की संरचना या तो द्विपक्षीय समझौता या सिंडिकेटेड सुविधा हो सकती है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें