Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Tata group stock tata chemicals share down 4 percent on first quarterly loss in 9 years check new target price

9 साल में पहली बार घाटे में आई टाटा की कंपनी, क्रैश हुआ शेयर, एक्सपर्ट बोले-बेच दो

  • Tata Chemicals share: टाटा समूह की कंपनी टाटा केमिकल्स ने मार्च तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। इस तिमाही में कंपनी को बड़ा घाटा हुआ है। यह करीब 9 साल में पहली बार है जब कंपनी घाटे में आई है।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 30 April 2024 03:52 PM
ट्रेड

Tata Chemicals share: टाटा समूह की कंपनी टाटा केमिकल्स ने मार्च तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। इस तिमाही में कंपनी को बड़ा घाटा हुआ है। यह करीब 9 साल में पहली बार है जब कंपनी घाटे में आई है। इस खबर के बाद टाटा केमिकल्स के शेयर 4% से अधिक गिर गए। इस माहौल के बीच घरेलू ब्रोकरेज ने टाटा केमिकल्स के शेयर के टारगेट प्राइस को घटा दिया है। बता दें कि टाटा केमिकल्स के शेयर ने एक साल में 13% रिटर्न दिया है लेकिन साल 2024 में 4.21% गिर गया।

क्या कहा घरेलू ब्रोकरेज ने

घरेलू ब्रोकरेज कोटक इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के मुताबिक टाटा केमिकल्स के आय में बड़ी गिरावट आई है। ब्रोकरेज ने कहा कि हमने अब वित्त वर्ष 2025 के लिए यूएस एबिटा प्रति टन अनुमान को 45 डॉलर से घटाकर 35 डॉलर कर दिया है और उसके बाद वित्त वर्ष 2026 में 40 डॉलर की रिकवरी का अनुमान लगाया है। आय में गिरावट के बावजूद शेयर ने अच्छा प्रदर्शन किया है। ब्रोकरेज ने आगे कहा कि शायद टाटा संस के आईपीओ की उम्मीद में निवेशकों का रुझान बढ़ा था। अब उम्मीद कम ही दिख रही है। कोटक इक्विटीज ने कहा कि बैटरी केमिकल्स में बड़े विस्तार की कोई भी उम्मीद गलत लगती है।

शेयर का टारगेट प्राइस

इस ब्रोकरेज ने शेयर पर 'सेल' रेटिंग बनाए रखी है और टाटा केमिकल्स शेयर का टारगेट प्राइस पहले के ₹780 से घटाकर ₹770 कर दिया है। एक अन्य ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल ने न्यूट्रल रेटिंग के साथ 980 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। बता दें कि अभी शेयर की कीमत 1070 रुपये के स्तर पर है।

 

IPO हो तो ऐसा, पहले ही दिन दिया छप्परफाड़ रिटर्न, 90% प्रीमियम पर लिस्ट

₹137 से टूटकर ₹19 पर आया यह पावर शेयर, अब खरीदने की लूट, लगा अपर सर्किट

मार्च तिमाही के नतीजे

टाटा केमिकल्स ने जनवरी-मार्च 2024 तिमाही में 850 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया, जबकि एक साल पहले की अवधि में 709 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था। इस तिमाही में परिचालन से राजस्व सालाना आधार पर 21.1 प्रतिशत घटकर 3,475 करोड़ रुपये रह गया।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें