Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़tata group stock Rallis India ltd stock jumps 13 percent expert bullish check new target price

Tata के इस शेयर की कीमतों में 13% की तेजी, एक्सपर्ट्स बुलिश, बताया टारेगट प्राइस

  • Rallis India Ltd Share Price: टाटा ग्रुप के स्टॉक रैलिस इंडिया के शेयरों की कीमतों में सोमवार को 13 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली। एक्सपर्ट्स इस स्टॉक को लेकर बुलिश नजर आ रहे हैं।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तानTue, 11 June 2024 07:16 AM
ट्रेड

Tata Group Stock: सोमवार को रैलिस इंडिया के शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिली। कंपनी के शेयर बीएसई में 13.87 प्रतिशत की उछाल के साथ 320.95 रुपये के लेवल पर पहुंच गए। टाटा ग्रुप के स्टॉक का यह 52 वीक हाई भी है। बाजार बंद होने के समय पर रैलिस इंडिया के शेयरों का भाव 11.28 प्रतिशत की तेजी के साथ 313.65 रुपये था। बता दें, टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयरों की कीमतों में पिछले 5 सेशन के दौरान 24.09 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है।

कंपनी को लेकर आई बड़ी खबर, सोमवार को शेयरों की मच गई लूट, निवेशक गदगद

एक्सपर्ट्स की क्या राय है?

एग्रीकल्चर में बेहतर स्थिति को देखते हुए एक्सपर्ट्स का मानना है कि स्टॉक की बेहतर स्थिति बनी रहेगी। बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार ब्रोकरेज फर्म यस सिक्योरिटीज से जुड़े अमर अंबानी का मानना है कि ला निना की वजह से एग्रीकल्चर सेक्टर की स्थिति बेहतर होगी। जिसकी वजह से खाद्य कीमतों में गिरावट देखने को मिलेगी। एग्रीकल्चर की बेहतर स्थिति का फायदा एग्री स्टॉक को मिलेगा। यह उनकी सेहत के लिए भी अच्छा माना जाता है।

क्या है टारगेट प्राइस

रेलिगेयर ब्रोकिंग से जुड़े रवि सिंह बताते हैं, “चार्ट पर यह स्टॉक काफी मजबूत नजर आ रहा है। इस शेयर में 345 रुपये तक पहुंचने की क्षमता है। लेकिन स्टॉप लॉस 308 रुपये को बनाया रखना होगा।” कुछ अन्य एक्सपर्ट्स भी टाटा के इस स्टॉक का टारगेट प्राइस 330 रुपये से 340 रुपये के बीच रख रहे हैं।

शेयर बाजार में पिछला एक साल कैसा रहा है?

पिछले एक महीने की बात करें तो टाटा के इस स्टॉक की वजह से पोजीशनल निवेशकों को हर एक शेयर पर 17 प्रतिशत का फायदा हुआ है। वहीं, बीते 6 महीने में स्टॉक ने 23.7 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। बता दें, रैलिस इंडिया लिमिटेड के शेयरों में एक साल में 62.9 प्रतिशत की उछाल दर्ज की गई है। कंपनी का 52 वीक लो लेवल 191.50 रुपये है। इस कंपनी का मार्केट कैप 6099.52 करोड़ रुपये का है।

रैलिस इंडिया में 55 प्रतिशत की हिस्सेदारी टाटा केमिकल्स की है।

(यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट्स के विचार निजी हैं। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। ऐसे में किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ कर ही फैसला करें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें