Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Suzlon Energy Share surges 5 percent today after bag 103 95 megawatt order

एनर्जी कंपनी को लगातार मिल रहा ऑर्डर, शेयर खरीदने टूटे निवेशक, ₹49 पर आया भाव

  • Suzlon Energy Share: सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयर में आज मंगलवार को करीबन 5% तक की तेजी देखी गई।

Varsha Pathak नई दिल्ली, हिन्दुस्तान संवाददाताTue, 11 June 2024 11:47 AM
ट्रेड

Suzlon Energy Share: सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयर में आज मंगलवार को करीबन 5% तक की तेजी देखी गई। कंपनी के शेयर आज कारोबार के दौरान 49.29 रुपये के इंट्रा डे हाई पर पहुंच गए थे। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ा ऑर्डर है। दरअसल, विंड टरबाइन निर्माता सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड ने एक्सचेंजों को सूचित किया कि उसे एएमपीआईएन एनर्जी ट्रांजिशन से 103.95 मेगावाट का ऑर्डर मिला है। इसके बाद से ही आज इस एनर्जी शेयर में तेजी है। बता दें कि पिछले एक महीने में सुजलॉन का यह चौथा ऑर्डर है। कंपनी के शेयर पिछले एक साल में 220% और पांच साल में 1200% तक चढ़ गए हैं।

क्या है डिटेल

यह परियोजना 3.15 मेगावाट की रेटेड कैपासिटी वाले 33 विंड टर्बाइनों की सप्लाई करने के लिए है। यह ऑर्डर 3 मेगावाट उत्पाद श्रृंखला से कंपनी की बड़ी रेटेड S144-140 टर्बाइनों के लिए है। इसे राजस्थान के फतेहगढ़ जिले में ग्राहक की साइट पर स्थापित किया जाएगा। यह SECI और कमर्शियल व इंडस्ट्रियल ग्राहकों की विभिन्न बोलियों के तहत हाइब्रिड परियोजना का हिस्सा है। इस साइज की एक परियोजना लगभग 85,000 घरों को बिजली प्रदान कर सकती है और सालाना लगभग 3.38 लाख टन कार्बन डाइऑक्साइड उत्सर्जन पर रोक लगा सकती है। ऑर्डर के तहत सुजलॉन न केवल विंड टर्बाइनों की सप्लाई करेगा और निर्माण व कमीशनिंग सहित परियोजना को एग्जिक्यूट भी करेगा। साथ ही यह संचालन और रखरखाव सेवाएं भी शुरू करेगा।

इस कंपनी के बेच दिए गए 42 करोड़ शेयर, 10% टूट गया भाव, ₹63 पर आया शेयर

₹63 के पार जाएगा यह शेयर, खबर आते ही शेयर खरीदने की लूट, अभी दांव लगाने पर फायदा

मैनेजमेंट में भी बदलाव

बता दें कि एनर्जी कंपनी सुजलॉन एनर्जी ने सोमवार को कहा कि स्वतंत्र निदेशक मार्क डेसेडेलेर के इस्तीफे के बाद संगठन में कोई वित्तीय अनियमितता या अनुपालन उल्लंघन नहीं हुआ है। बीएसई को दी जानकारी के अनुसार, मार्क डेसेडेलेर ने शनिवार को इस्तीफा दे दिया। आठ जून 2024 को दिए जाने वाले अपने इस्तीफे में कंपनी के भीतर कॉर्पोरेट प्रशासन के मुद्दों को उठाया। मार्क डेसेडेलेर ने अपने इस्तीफे में कहा, ‘‘ मैं पिछले 18 महीने में कंपनी द्वारा दर्ज किए गए परिचालन और वित्तीय प्रदर्शन से बहुत खुश हूं। हालांकि इसी अवधि में और हाल ही में, कई ऐसी स्थितियां आईं जहां कंपनी द्वारा लागू किए गए कॉर्पोरेट प्रशासन के मानक मेरी अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे। इनमें ऐसी स्थितियां भी शामिल हैं, जहां संचार में खुलेपन व पारदर्शिता का अभाव था जिनकी (मामलों की) जानकारी में चाहता था।’’

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें