Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Suzlon Energy share may go up to 48 rupees expert says buy after this news

₹48 पर जा सकता है यह एनर्जी शेयर, खरीदने की मची लूट, इस डील का होगा असर!

  • Suzlon Energy share: अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) देने वाला एनर्जी शेयर- सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड डिमांड में है।

Varsha Pathak नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 15 May 2024 01:56 PM
ट्रेड

Suzlon Energy share: अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) देने वाला एनर्जी शेयर- सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड डिमांड में है। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को एक पॉजिटिव खबर की वजह से इस शेयर पर निवेशक टूट पड़े। ट्रेडिंग के दौरान इस शेयर की कीमत में 1% से ज्यादा का उछाल आया और भाव 40.60 रुपये पर पहुंच गया। सुजलॉन एनर्जी के शेयर मंगलवार को 3% बढ़कर ₹40.15 पर बंद हुए थे। साल 2023 में तीन गुना से अधिक रिटर्न देने वाले इस शेयर का 52 हफ्ते का हाई 50.72 रुपये है। इस शेयर ने बीते फरवरी महीने में इस स्तर को टच किया। वहीं, मई 2023 में शेयर की कीमत 8.19 रुपये पर थी।

क्या है पॉजिटिव खबर

ग्लोबल MSCI ग्लोबल स्टैंडर्ड इंडेक्स में सुजलॉन एनर्जी के शेयर का वेटेज बढ़ा है। नुवामा अल्टरनेटिव एंड क्वांटिटेटिव रिसर्च के अनुसार इस बढ़े हुए वेटेज की बदौलत सुजलॉन के शेयरों में 14 मिलियन डॉलर का निवेश देखने को मिल सकता है। इस डील के तहत सुजलॉन के 28 मिलियन शेयर खरीदे जा सकते हैं। बता दें कि पिछले साल नवंबर महीने में समीक्षा के बाद MSCI ग्लोबल स्टैंडर्ड इंडेक्स में सुजलॉन को शामिल किया गया था।

 

एक ही दिन में ₹654 चढ़ गया यह शेयर, एक्सपर्ट बोले- ₹4600 के पार जाएगा भाव

लिस्ट होते ही मालामाल हुए निवेशक, ₹1400 के पार पहुंचा शेयर, 55% पर तगड़ा मुनाफा

सुजलॉन का प्लान

हाल ही में सुजलॉन के बोर्ड ने अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडयरी सुजलॉन ग्लोबल सर्विसेज के पैरेंट कंपनी के साथ विलय को मंजूरी दे दी। यह अपने प्रोजेक्ट बिजनेस को कंपनी की एक या अधिक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनियों को ट्रांसफर करने की भी योजना बना रही है। ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी के अनुसार सुजलॉन ने वित्तीय वर्ष 2006 के बाद पहली बार वित्तीय वर्ष 2024 के पहले नौ महीनों में नेट कैश अर्जित की। ब्रोकरेज ने विंड टर्बाइन निर्माता कंपनी यानी सुजलॉन के शेयर पर अपने तेजी के रुख के पीछे कंपनी के ओएंडएम पोर्टफोलियो और नए उत्पादों को बताया।

शेयर का टारगेट प्राइस

ब्रोकरेज अरिहंत कैपिटल मार्केट्स के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक माइलिन वासुदेव ने कहा कि सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के लिए शेयर का टारगेट प्राइस 48 रुपये तय किया है। इस शेयर के लिए स्टॉप लॉस 36.90 रुपये रखा है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें