Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़suzlon energy ltd stock jumps 9 percent in 2 days expert says buy check target price

सुजलॉन एनर्जी के शेयरों का भाव 2 दिन में 9% चढ़ा, एक्सपर्ट बोले खरीद लो, चेक करें टारगेट प्राइस

  • Suzlon Energy Target Price: चर्चित कंपनी सुजलॉन एनर्जी के शेयरों में बीते 2 दिनों के दौरान 9 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। इस स्टॉक को लेकर एक्सपर्ट बुलिश नजर आ रहे हैं। बता दें, कंपनी के शेयर अप्रैल 2011 के स्तर पर दोबार पहुंच गए हैं।

Tarun Pratap Singh लाइव हिन्दुस्तानFri, 21 June 2024 02:57 PM
पर्सनल लोन

Suzlon Energy Ltd Share Price: सुजलॉन एनर्जी लिमिटेड के शेयरों में आज करीब 5 प्रतिशत की उछाल देखी गई है। इस तेजी के बाद शुक्रवार की सुबह कंपनी के शेयरों का भाव 52 वीक हाई पर पहुंच गया। पिछले 2 कारोबारी सत्रों के दौरान कंपनी के शेयरों में 9 प्रतिशत की तेजी आई है। कंपनी के शेयर अप्रैल 2011 के स्तर पर दोबार पहुंच गए हैं। आइए टारगेट प्राइस सहित अन्य डीटेल्स जानते हैं -

 

कंपनी को मिला 243 करोड़ रुपये का काम, शेयरों पर टूट पड़े निवेशक, 9% की तेजी

52 वीक हाई पर भाव

शुक्रवार की सुबह कंपनी के शेयर बीएसई में 51.11 रुपये के लेवल पर खुले थे। लेकिन कुछ देर के बाद स्टॉक का भाव 4.88 प्रतिशत की तेजी के साथ 52.99 रुपये के लेवल पर पहुंच गए थे। कंपनी का मार्केट कैप 72,000 करोड़ रुपये को पार गया था। बता दें, स्टॉक का अपर सर्किट लिमिट 5 प्रतिशत का है।

1 महीने में 20% की उछाल

सुजलॉन एनर्जी का 52 वीक लो लेवल 13.38 रुपये है। कंपनी के शेयरों की कीमतों में तब से अबतक 300 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। वहीं, इस साल यानी 2024 में स्टॉक का भाव 40 प्रतिशत बढ़ा है। यह साफ दर्शाता है कि सुजलॉन एनर्जी का प्रदर्शन शानदार रहा है। निवेशकों के नजरिए से बीता एक महीना भी अच्छा रहा है। इस दौरान स्टॉक का भाव 20 प्रतिशत बढ़ा है।

बता दें, सुजलॉन एनर्जी के शेयर कोविड-19 के समय पर 1.90 रुपये थे। तब से अबतक इस शेयर का भाव 30 गुना बढ़ चुका है।

डिफेंस स्टॉक का हो गया 5 हिस्सों में बंटवारा, Ex डेट आज, 11 दिन में 90% चढ़ा भाव

मोदी सरकार की नीतियों ने कंपनी के शेयरों में फूंकी नई जान

सुजलॉन एनर्जी के शेयरों की कीमतों में तेजी के पीछे की वजह सरकारी की पॉलिसिजी को माना जा रहा है। मौजूदा नरेंद्र मोदी की सरकार रेन्यूवेबल एनर्जी पर बहुत फोकस कर रही है। जिसकी वजह से स्टॉक मार्केट में सुजलॉन एनर्जी के प्रति लोगों का आकर्षण बना हुआ है।

सुजलॉन एनर्जी टारगेट प्राइस क्या है? (Suzlon Energy Ltd target price)

बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के अनुसार Stoxbox से जुड़े टेक्निकल एनालिस्ट कुशल गांधी कहते हैं “मौजूदा निवेशक अपनी पोजीशन को होल्ड कर सकते हैं। मैं 60 रुपये के टारगेट प्राइस और 47.50 रुपये के स्टॉप लॉस पर सुजलॉन एनर्जी को खरीदने की सलाह दे रहा हूं।”

(यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां प्रस्तुत एक्सपर्ट के विचार निजी हैं। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले सूझ-बूझ कर ही फैसला करें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें