Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Zomato to launch Rs 8250 crore IPO

जोमैटो लाएगा 8,250 करोड़ रुपये का आईपीओ

ऑनलाइन खाने का ऑर्डर लेने वाली कंपनी जोमैटो ने आईपीओ के जरिए (आईपीओ) के जरिए 8,250 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास पेपर्स जमा किए है। जोमैटो के मुताबिक इसमें 7,500 करोड़...

Sheetal Tanwar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Wed, 28 April 2021 03:44 PM
हमें फॉलो करें

ऑनलाइन खाने का ऑर्डर लेने वाली कंपनी जोमैटो ने आईपीओ के जरिए (आईपीओ) के जरिए 8,250 करोड़ रुपये जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी के पास पेपर्स जमा किए है।

जोमैटो के मुताबिक इसमें 7,500 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयर की पेशकश की जाएगी, जबकि इंफो एज (इंडिया) लिमिटेड द्वारा 750 करोड़ रुपये की बिक्री की पेशकश होगी।

कंपनी ने बताया कि ताजा शेयरों की बिक्री से मिली धनराशि का इस्तेमाल विस्तार योजनाओं के लिए किया जाएगा, जिसमें अधिग्रहण भी शामिल है।

वित्त वर्ष 2018-19 की तुलना में वित्त वर्ष 2020 में कंपनी की आय दोगुनी बढ़कर लगभग 2,960 करोड़ रुपये हो गई थी।
ऑनलाइन ऑर्डर लेकर खाना पहुंचाने के खंड में पिछले कुछ सालों से जोमैटो और स्विगी में प्रतिस्पर्धा बढ़ रही है।

 

इससे पहले फरवरी में जोमैटो ने टाइगर ग्लोबल, कोरा और अन्य निवेशकों से 25 करोड़ अमरीकी डालर (1,800 करोड़ रुपये से अधिक) जुटाए थे, और इस सौदे में जोमैटो का मूल्यांकन 5.4 अरब अमरीकी डालर किया गया था।
 

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी प्राइवेट लिमिटेड और क्रेडिट सुइस सिक्योरिटीज (इंडिया) प्राइवेट लिमिटेड आईपीओ के वैश्विक समन्वयक और बुक रनिंग लीड मैनेजर हैं। कंपनी के इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध किया जाएगा।
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें