Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़zomato stock may hit 100 rupees brokerage gives buy rating

जोमैटो के शेयर जाएंगे 100 रुपये के पार! तिमाही नतीजे देख एक्सपर्ट बोले- खरीद लो

जोमैटो के शेयरों में भले ही इस साल अभी तक 50 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। लेकिन जल्द ही कंपनी के शेयरों लम्बी छलांग लगा सकते हैं। ऐसा मानना ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेफरिज का है।

जोमैटो के शेयर जाएंगे 100 रुपये के पार! तिमाही नतीजे देख एक्सपर्ट बोले- खरीद लो
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 14 Nov 2022 03:56 PM
हमें फॉलो करें

जोमैटो (Zomato Stock) के शेयरों में भले ही इस साल अभी तक 50 प्रतिशत से अधिक की गिरावट देखने को मिली है। लेकिन जल्द ही कंपनी के शेयरों लम्बी छलांग लगा सकते हैं। ऐसा मानना ग्लोबल ब्रोकरेज हाउस जेफरिज का है। बता दें, कंपनी के तिमाही नतीजों ने निवेशकों को राहत देने का काम किया होगा। फूड डिलिवरी बिजनेस और ब्लिंकइट (Blinkit) में पॉजिटिव ग्रोथ देखने को मिली है। 

100 तक जाएंगे जोमैटो के शेयर का भाव? 

इकोनॉमिक्स टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रोकरेज फर्म जेफरिज ने अनुमान जताया है कि फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो के शेयर का भाव 100 रुपये के लेवल तक जा सकता है। ब्रोकरेज हाउस ने इस स्टॉक को ‘बाय’ टैग भी दिया है। यानी मौजूदा कीमत से कंपनी के शेयर 40 प्रतिशत तक चढ़ जाएंगे। बता दें, सोमवार को जोमैटो के एक शेयर का भाव एनएसई में 69.90 रुपये था। 

दूसरी तिमाही में कैसा रहा है जोमैटो का प्रदर्शन? 

10 नवंबर 2022 को जारी किए गए नतीजों में कंपनी ने बताया कि उसका नेट लॉस घटकर 250.80 करोड़ रुपये हो गया है। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी का लॉस 434.90 करोड़ रुपये था। जुलाई से सितबंर 2022 के दौरान इस ऑनलाइन फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म का नेट रेवन्यू 1661.30 करोड़ रुपये का रहा है। वहीं, इस तिमाही में कंपनी ने 2091.30 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। 

पहली तिमाही की तुलना में दूसरी तिमाही में जोमैटो का ऑर्डर वैल्यू ग्रोथ 3 प्रतिशत था। वहीं, साल दर साल के हिसाब से यह ग्रोथ 23 प्रतिशत का रहा है। जोमैटो ने नतीजे जारी करने के दौरान कहा था कि फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म ग्रो कर रहा है। साथ ही धीरे-धीरे यह मुनाफा की ओर बढ़ रहा है। कंपनी के अनुसार मौजूदा स्तर से तेज आगे बढ़ने की क्षमता जोमैटो में है। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें