Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Zomato Share Price surges up to 9 percent today after ceo deepinder goel tweet on paytm - Business News India

CEO का एक ट्वीट और रॉकेट बन गया यह शेयर, अब तक 58% का करा चुका था नुकसान

Zomato Share Price: फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो (zomato) के शेयरों में आज तगड़ी खरीदारी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर 8.4 पर्सेंट से ज्यादा चढ़कर 53.75 रुपये पर पहुंच गए।

CEO का एक ट्वीट और रॉकेट बन गया यह शेयर, अब तक 58% का करा चुका था नुकसान
Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 8 Feb 2023 12:12 PM
हमें फॉलो करें

Zomato Share Price: फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो (zomato) के शेयरों में आज तगड़ी खरीदारी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर 8.4 पर्सेंट से ज्यादा चढ़कर 53.75 रुपये पर पहुंच गए। जोमैटो के शेयरों में यह तेजी कंपनी के फाउंडर और सीईओ दीपिंदर गोयल के एक ट्वीट के बाद देखी जा रही है। दरअसल, गोयल ने फिनटेक कंपनी पेटीएम (Paytm share) को लेकर एक ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने पेटीएम को शानदार तिमाही नतीजों के लिए बधाई दी है। 

क्या है ट्वीट? 
मंगलवार को एक ट्वीट में कहा पेटीएम और उसके फाउंडर विजय शेखर शर्मा को टैग करते हुए दीपिंदर गोयल ने लिखा, "प्रोफिटेबल कंपनी बनने पर @vijayshekhar और @Paytm को बधाई। क्षमा करें, पार्टी को थोड़ी देर हो गई - अपनी खुद की कंपीन को प्रोफिटेबल बनाने पर काम करने बिजी था।"मंगलवार के इस ट्वीट के बाद आज बुधवार को जोमैटो के शेयर ग्रीन जोन में कारोबार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- IPO प्राइस से 70% गिरा यह स्टॉक, अब रॉकेट बना शेयर, लगातार तेजी के बाद एक्सपर्ट बोले- खरीद

पेटीएम के शेयरों में लगातार तेजी
आपको बता दें कि दिसंबर तिमाही के दौरान परिचालन से पेटीएम का रेवेन्यू लगभग 42 प्रतिशत बढ़कर 2,062.2 करोड़ रुपये हो गया, जो कि एक साल पहले की अवधि में 1,456.1 करोड़ रुपये था। वहीं, इसका नेट लॉस भी कम हो गया है। दिसंबर तिमाही में कंपनी के लोन डिस्ट्रिब्यूशन कारोबार में तेजी आई। कंपनी ने ₹9,958 करोड़ के 10.5 लाख लोन दिए हैं। इसी तरह, मर्चेंट सब्सक्रिप्शन एक साल पहले के 38 लाख की तुलना में 58 लाख रहा। तिमाही नतीजों पर पेटीएम के फाउंडर विजय शेखर शर्मा ने शेयरधारकों को लिखे पत्र में कहा-हमारे अगले प्रमुख लक्ष्य फ्री कैश फ्लो और EBITDA प्रोफिटेबिलिटी हैं। हमें विश्वास है कि हम निकट भविष्य में इसे हासिल करने में सक्षम होंगे।

यह भी पढ़ें- 10 दिन में ही बेअसर हुई हिंडनबर्ग रिपोर्ट! अडानी का जबरदस्त कमबैक, शेयरों में बंपर तेजी

इसके बाद से ही पेटीएम के शेयरों में पिछले तीन दिनों से लगातार तेजी देखी जा रही है। ब्रोकरेज भी इस शेयर को लेकर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं। Macquarie ने पेटीएम का टारगेट प्राइस बढ़ाकर 800 रुपये कर दिया है। Macquarie के अलावा Citi, CLSA  और Goldman Sachs  जैसे ब्रोकरेज ने टारगेट कीमतों को बढ़ाते हुए 'बाय' रेटिंग की सिफारिश की है। 
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें