ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिजनेसZomato का नुकसान घटकर रह गया ₹251 करोड़, रेवेन्यू 62% बढ़ा, शेयरों में तगड़ी गिरावट

Zomato का नुकसान घटकर रह गया ₹251 करोड़, रेवेन्यू 62% बढ़ा, शेयरों में तगड़ी गिरावट

Zomato Q2 Result: फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) ने चालू वित्त वर्ष के सितंबर तिमाही के लिए अपने नतीजें जारी कर दिए हैं। जोमैटो का नुकसान सितंबर तिमाही में भी बरकरार रहा है।

Zomato का नुकसान घटकर रह गया ₹251 करोड़, रेवेन्यू 62% बढ़ा, शेयरों में तगड़ी गिरावट
Varsha Pathakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 10 Nov 2022 07:00 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Zomato Q2 Result: फूड डिलिवरी कंपनी जोमैटो (Zomato) ने चालू वित्त वर्ष के सितंबर तिमाही के लिए अपने नतीजें जारी कर दिए हैं। जोमैटो का नुकसान सितंबर तिमाही में भी बरकरार रहा है। हालांकि, पहले के मुकाबले घाटा कुछ हद तक कम हुआ है। जुलाई से सितंबर के बीच कंपनी का कंसोलिडेटेड नेट लॉस सालाना आधार पर 430 करोड़ रुपये से घटकर 251 करोड़ रुपये हो गया। वहीं, कंपनी साल दर साल के आधार पर कंपनी का रेवेन्यू 62.2% बढ़कर 1,661 करोड़ रुपये हो गया।

अगस्त में ब्लिंकिट को किया था अधिग्रहण 
बता दें कि Zomato ने अगस्त में ब्लिंकिट का अधिग्रहण किया था। इसलिए, इस तिमाही आय में ब्लिंकिट के कारोबार का लगभग 50 दिन भी शामिल है। जोमैटो ने अपनी फाइलिंग में कहा, "यह पहली तिमाही है जहां हमने अरबों डॉलर के सालाना रेवेन्यू के आंकड़ें को पार कर लिया।" कंपनी ने कहा कि ब्लिंकिट का सकल ऑर्डर मूल्य तिमाही-दर-तिमाही 26 प्रतिशत बढ़कर 14.82 बिलियन हो गया, जबकि रेवेन्यू तिमाही-दर-तिमाही 44% बढ़ा है।

यह भी पढ़ें- विदेशी निवेशक ने खरीद डाले इस कंपनी के 2.67 लाख शेयर, पिछले साल आया था IPO, 32% सस्ता मिल रहा स्टॉक

कंपनी ने क्या कहा?
ज़ोमैटो के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ दीपिंदर गोयल ने कहा, “हमारा फूड डिलीवरी कारोबार बढ़ रहा है और लगातार प्राॅफिट की ओर बढ़ रहा है। मेरा मानना ​​​​है कि कारोबार में बहुत तेजी से बढ़ने की गुंजाइश है। जहां तक ​​​​क्विक सर्विस बिजनेस का संबंध है, उसमें तेजी नहीं है। निवेशक वर्तमान में ब्लिंकिट कारोबार को महत्व नहीं दे रहे, लेकिन मुझे विश्वास है कि यह समय के साथ बदल जाएगा।" उन्होंने आगे कहा कि इन दिनों कारोबार पर मंदी का भी असर है। 

यह भी पढ़ें- इस कंपनी के शेयर को खरीदने टूटे लोग, एक ही दिन में 20% चढ़ गया भाव, निवेशक गदगद 

जोमैटो के शेयरों का हाल
कंपनी के शेयर (zomato share) आज गुरुवार को 2.53% की गिरावट के साथ 63.65 रुपये पर बंद हुए हैं। इसका 52 हफ्ते का लो 40.60 रुपये और हाई 169 रुपये है। अभी ऑल टाइम हाई से यह 105.35 रुपये सस्ता है। पिछले एक साल में 52 पर्सेंट से अधिक टूट चुका है।