Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Zomato CEO Deepinder Goyal purchases 2 land parcels for 79 crore Rs in Delhi - Business News India

Zomato के मालिक ने दिल्ली में खरीदी जमीन, ₹79 करोड़ में 2 बड़ी डील

जानकारी के लिए आपको बता दें कि जोमैटो का आईपीओ साल 2021 में आया था और इसके जरिए कंपनी ने शेयर बाजार में लिस्टिंग की। हाल ही में कंपनी पहली बार प्रॉफिट में आई है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 2 Feb 2024 11:31 PM
हमें फॉलो करें

ऑनलाइन फूड डिलीवर करने वाले प्लेटफॉर्म जोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने नई दिल्ली के महरौली में लगभग 5 एकड़ के दो लैंड पार्सल के लिए डील की है। बीते एक साल में की गई यह दोनों डील 79 करोड़ रुपये में हुई है। जानकारी के मुताबिक ये दो लैंड पार्सल अलग-अलग मालिकों से खरीदे गए हैं। इसके लिए दीपिंदर गोयल ने 5.24 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया है।

पहली डील कब
मनीकंट्रोल की खबर के मुताबिक 28 मार्च, 2023 को पहली डील की गई थी। इसके तहत दीपिंदर गोयल ने लक्ज़लॉन बिल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड से 2.5 एकड़ जमीन 29 करोड़ रुपये में खरीदी और 1.74 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया। इसके बाद 1 सितंबर 2023 को गोयल ने रवि कपूर नामक व्यक्ति से 50 करोड़ रुपये में 2.53 एकड़ जमीन खरीदी और 3.50 करोड़ रुपये की स्टांप ड्यूटी का भुगतान किया। दस्तावेजों के मुताबिक, दोनों प्लॉट छतरपुर क्षेत्र के डेरा मंडी गांव में स्थित हैं और दोनों लेनदेन का रजिस्ट्रेशन हौज खास में हुआ था। हालांकि, जोमैटो की ओर से आधिकारिक तौर पर इस डील के बारे में जानकारी नहीं दी गई है।

बता दें कि दीपिंदर गोयल आईआईटी दिल्ली के पूर्व छात्र हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बेन एंड कंपनी से की। उन्होंने 2008 में पंकज चड्ढा के साथ मिलकर फूडीबे की शुरुआत की और एक साल बाद जोमैटो की स्थापना की। जोमैटो का आईपीओ साल 2021 में आया था और इसके जरिए कंपनी ने शेयर बाजार में लिस्टिंग की। हाल ही में कंपनी पहली बार प्रॉफिट में आई है। जोमैटो के दीपिंदर गोयल की बात करें तो वह शार्क टैंक के शो में बतौर जज नजर आते हैं।

दिल्ली-एनसीआर पर फोकस
बीते कुछ समय से देश के कई बड़े कारोबारियों ने दिल्ली-एनसीआर में डील की है। बीते दिनों लेंसकार्ट के पीयूष बंसल ने दिल्ली के पॉश इलाके नीति बाग इलाके में ₹18 करोड़ में एक घर खरीदा था। इसके अलावा हाल ही में EaseMyTrip के को-फाउंडर रिकांत पिट्टी ने गुरुग्राम में लगभग 99.34 करोड़ रुपये की कॉमर्शियल प्रॉपर्टी खरीदी है।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें