Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Zerodha Nithin Kamath suffered mild stroke 6 weeks ago says why a person who fit - Business News India

जेरोधा के मालिक को आया था स्ट्रोक, बोले- चेहरा लटक गया, रिकवरी में लगेंगे 6 महीने

स्टॉक ब्रोकर जेरोधा के फाउंडर नितिन कामथ ने अपनी सेहत को लेकर जो जानकारी दी है, इससे हर कोई हैरान है। नितिन कामथ ने बताया कि उन्हें लगभग 6 हफ्ते पहले 'माइल्‍ड स्‍ट्रोक' यानी दिल का दौरा आया था।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 04:56 PM
हमें फॉलो करें

स्टॉक ब्रोकर जेरोधा के फाउंडर नितिन कामथ ने अपनी सेहत को लेकर जो जानकारी दी है, इससे हर कोई हैरान है। नितिन कामथ ने बताया कि उन्हें लगभग 6 हफ्ते पहले 'माइल्‍ड स्‍ट्रोक' यानी दिल का दौरा आया था। उन्‍हें पूरी तरह ठीक होने में 3-6 महीने लग सकते हैं। कामथ ने सोमवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म  'एक्स'  पर इसके बारे में बताया। इसके साथ ही 2 तस्वीरें भी शेयर कीं। इनमें से एक तस्वीर अस्पताल की है तो दूसरी तस्वीर में ट्रेडमिल पर नजर आ रहे हैं।

क्या हुआ था नितिन कामथ को
कामथ ने 'एक्स'  पर लिखा- लगभग 6 सप्ताह पहले मुझे अचानक 'माइल्‍ड स्‍ट्रोक' का एहसास हुआ। पिताजी का निधन, खराब नींद, थकावट, डिहाइड्रेशन और ज्यादा वर्कआउट, इनमें से कोई भी स्ट्रोक का संभावित कारण हो सकता है। स्ट्रोक के असर के बारे में कामथ ने बताया कि मेरा चेहरा झुका हुआ महसूस होता है और पढ़ने-लिखने में भी कठिनाई हो रही है। हालांकि, रिकवरी हो रही है और अरबपति कामथ को उम्मीद है कि वह 3-6 महीने के भीतर पूरी तरह ठीक हो जाएंगे।

फिटनेस को लेकर मुखर रहते हैं कामथ
आपको बता दें कि नितिन कामथ उन अरबपतियों में से हैं जो फिटनेस बनाए रखने के महत्व को लेकर काफी मुखर रहते हैं। हालांकि, कामथ ने स्वीकार किया कि स्ट्रोक के अनुभव ने उन्हें अपनी आदतों और ट्रेंडिंग चीजों पर सोचने को मजबूर किया है। कामथ ने आगे कहा- मुझे आश्चर्य हुआ कि एक व्यक्ति जो फिट है और अपना ख्याल रखता है, उसके साथ ऐसा कैसे हो सकता है। कामथ ने कहा कि डॉक्टर के मुताबिक आपको यह जानना जरूरी होता है कि आपको कब अपनी कामकाजी व्यस्तता को कम-ज्यादा करने की जरूरत है।

2010 में जेरोधा की शुरुआत
निखिल कामथ प्रमुख स्टॉक ब्रोकर जेरोधा के फाउंडर हैं और वह फोर्ब्स की भारत के 100 सबसे अमीर लोगों की सूची में भी शामिल हैं। एक इंटरव्यू में निखिल ने बताया था कि 18 साल की उम्र में उन्होंने शेयर मार्केट का काम शुरू किया। निखिल और उनके भाई नितिन कामथ ने 2010 में जेरोधा की शुरुआत की।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें