Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Zen Technologies share surges today after getting order worth of 826 10 crore rupees - Business News India

रक्षा मंत्रालय से इस कंपनी को मिल रहा ताबड़तोड़ काम, शेयर बना तूफान, ₹1435 करोड़ का ऑर्डर बुक

Zen Technologies share: ड्रोन बनाने वाली कंपनी- जेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड को ताबड़तोड़ ऑर्डर मिल रहे हैं। इसका फायदा शेयर पर दांव लगाने वाले निवेशकों को हो रहा है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 03:06 PM
हमें फॉलो करें

Zen Technologies share: ड्रोन बनाने वाली कंपनी- जेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड को ताबड़तोड़ ऑर्डर मिल रहे हैं। इसका फायदा शेयर पर दांव लगाने वाले निवेशकों को हो रहा है। सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन बुधवार को कंपनी ने एक नए ऑर्डर का ऐलान किया। इसके बाद जेन टेक्नोलॉजीज के शेयर में तगड़ा उछाल आया और इसकी कीमत 826.10 रुपये तक पहुंच गई। हालांकि, दोपहर बाद इस शेयर पर दांव लगाने वाले निवेशकों ने मुनाफावसूली की। इस वजह से शेयर गिरकर 800 रुपये के भाव तक आ गए।

₹93 करोड़ का ऑर्डर
जेन टेक्नोलॉजीज लिमिटेड ने बताया कि उसे रक्षा मंत्रालय से ऑर्डर मिला है। हैदराबाद स्थित इस कंपनी ने 21 फरवरी, 2024 को शेयर बाजारों को बताया- रक्षा मंत्रालय से 18% जीएसटी सहित ₹93 करोड़ का ऑर्डर मिला है। हालांकि , कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंजों को अपनी फाइलिंग में ऑर्डर के बारे में विवरण साझा नहीं किया।

यह भी पढ़ें- ₹25 पर जाएगा यह पेनी स्टॉक, एक्सपर्ट बोले- लगाओ दांव, होगा मुनाफा

राजस्व दोगुना होने की उम्मीद
पिछले हफ्ते जेन टेक्नोलॉजीज के प्रबंध निदेशक अशोक अटलुरी ने वित्त वर्ष 2025 में कंपनी का राजस्व दोगुना होकर ₹900 करोड़ होने का भरोसा जताया था। उन्होंने बताया कि प्रतिस्पर्धी विदेशी निर्माताओं और विक्रेताओं द्वारा प्रोवाइड की जाने वाली आइटम्स की  कीमतें जेन टेक्नोलॉजीज द्वारा पेश की गई कीमतों की तुलना में काफी अधिक हैं, जिससे कंपनी को प्रतिस्पर्धात्मक लाभ मिलता है। इसके अलावा निर्यात के लिए आवश्यक अतिरिक्त कार्यों जैसे इंस्टॉलेशन और रिमोट मेंटेनेंस के कारण कंपनी को मार्जिन में ग्रोथ का फायदा मिलता है। एटलुरी ने यह भी कहा कि कंपनी के एंटी-ड्रोन सर्विस सेगमेंट में मार्जिन थोड़ा कम है और स्टिमुलेटर सेगमेंट में मार्जिन ज्यादा है। 

कैसे रहे दिसंबर तिमाही के नतीजे 
दिसंबर तिमाही में जेन टेक्नोलॉजीज का राजस्व पिछले साल के ₹32.93 करोड़ की तुलना में 197.6% बढ़कर ₹98 करोड़ हो गया। वहीं,  प्रॉफिट लगभग पांच गुना बढ़कर ₹31.66 करोड़ हो गया। नतीजे जारी करते हुए कंपनी ने बताया था कि 31 दिसंबर 2023 तक उसका टोटल ऑर्डर बुक 1435 करोड़ रुपये के करीब है।

नोट: यह निवेश की सलाह नहीं है। यहां सिर्फ शेयर परफॉर्मेंस के बारे में बताया गया है। निवेश से पहले सूझबूझ का इस्तेमाल करें।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें