ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessZee Entertainment backs out from deal with Disney Star detail is here Business News India

पहले Sony से मर्जर डील रद्द, अब डिज्नी स्टार के साथ समझौते से ZEE बाहर

जी एंटरटेनमेंट और सोनी के बीच विलय समझौते के अनुसार जापान की कंपनी को विलय की गई इकाई में 1.56 अरब डॉलर का निवेश करना था। अस्तित्व में आने वाली कंपनी में उसकी बहुसंख्यक हिस्सेदारी होती। 

पहले Sony से मर्जर डील रद्द, अब डिज्नी स्टार के साथ समझौते से ZEE बाहर
Deepak Kumarएजेंसी,नई दिल्लीFri, 26 Jan 2024 04:08 PM
ऐप पर पढ़ें

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स के साथ विलय समझौता समाप्त होने के बाद जी एंटरटेनमेंट क्रिकेट मैचों के टीवी प्रसारण अधिकार के लिए डिज्नी स्टार के साथ 1.4 अरब  डॉलर के लाइसेंसिंग समझौते से हट गई है। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज यानी ZEE पहले ही लगभग 20 करोड़ डॉलर की पहली किस्त नहीं दे पायी है। वह अब इस मामले में आगे नहीं बढ़ेगी।

एक अन्य सूत्र ने मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि डिज्नी स्टार को भुगतान की जाने वाली किस्त सोनी समूह के जील में विलय के साथ 1.5 अरब डॉलर के निवेश का हिस्सा थी। बता दें कि सोनी कॉरपोरेशन ने बीते सोमवार को जील के साथ 10 अरब डॉलर के विलय समझौते को समाप्त करने की घोषणा की।  साथ ही शर्तों के उल्लंघन के लिए नौ करोड़ डॉलर की मांग के साथ मध्यस्थता कार्यवाही शुरू की है।
    
जी एंटरटेनमेंट और सोनी के बीच विलय समझौते के अनुसार जापान की कंपनी को विलय की गई इकाई में 1.56 अरब डॉलर का निवेश करना था। इस निवेश के साथ विलय के बाद अस्तित्व में आने वाली कंपनी में उसकी बहुसंख्यक हिस्सेदारी होती। 

क्या कहा पुनीत गोयनका ने
सोनी के विलय के समझौता रद्द करने के तीन दिन बाद जी एंटरटेनमेंट के एमडी और सीईओ पुनीत गोयनका ने दुनिया भर के लगभग 3,000 कर्मचारियों की एक बैठक की। बैठक में उन्होंने कर्मचारियों से आगे बढ़ने और नये अवसरों के अनुसार स्वयं को ढालने को कहा। उन्होंने कहा, ''हमारे उद्योग में तेजी से बदलाव हो रहा है। बदलाव की ये बयार हमें एक नया रूप दे रही है। हमें अपने रास्ते में आने वाले अवसरों को भुनाने के लिए खुद को अच्छी स्थिति में ढालना होगा। हम पिछले तीन दशकों से अग्रणी रहे हैं और साल-दर-साल हमसे जुड़े लोगों को मूल्य प्रदान किया है।''

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें