DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिजनेस › Zee ग्रुप के स्टॉक्स ने पकड़ी रॉकेट की रफ्तार, मैनेजमेंट में अब भी ये संकट बरकरार
बिजनेस

Zee ग्रुप के स्टॉक्स ने पकड़ी रॉकेट की रफ्तार, मैनेजमेंट में अब भी ये संकट बरकरार

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Deepak Kumar
Wed, 22 Sep 2021 11:02 AM
Zee ग्रुप के स्टॉक्स ने पकड़ी रॉकेट की रफ्तार, मैनेजमेंट में अब भी ये संकट बरकरार

मीडिया हाउस Zee ग्रुप की जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज (ZEEL) और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया (SPNI) के विलय का ऐलान हो गया है। इसके बाद जी ग्रुप की शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनियों के शेयर में जबरदस्त तेजी आई है। इस बीच,  जी ग्रुप पर संकट के नए बादल मंडराते दिख रहे हैं। 

संकट अभी टला नहीं:  न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि जी समूह की कंपनियां- जी लर्न और जी मीडिया कॉरपोरेशन में भी सुभाष चंद्रा परिवार को लेकर तनाव बढ़ सकता है। बाजार सूत्रों के अनुसार इन दोनों कंपनियों की जल्दी ही असाधारण आम बैठक बुलायी जानी है। इस बैठक में सुभाष चंद्रा परिवार के खिलाफ प्रस्ताव लाया जा सकता है। 

आपको बता दें कि पिछले सप्ताह जी एंटरटेनमेंट में शेयरधारकों की सक्रियता देखने को मिली। कंपनी के प्रमुख शेयरधारकों ने प्रवर्तकों और पुनीत गोयनका के नेतृत्व वाले मौजूदा प्रबंधन को हटाने को लेकर खुले तौर पर मांग की। पुनीत गोयनका, सुभाष चंद्रा के बेटे हैं। इसके अलावा, डिश टीवी को भी इस महीने की शुरुआत में इसी तरह की स्थिति का सामना करना पड़ा था।

जी एंटरटेनमेंट का होगा सोनी पिक्चर्स में विलय, ये कारोबार भी हैं शामिल

हालांकि, अब जी एंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स के विलय की खबर आई है। इस विलय के बाद जो नई कंपनी बनेगी, पुनीत गोयनका उसके मैनेजिंग डायरेक्टर (MD) और CEO बने रहेंगे। आपको बता दें कि विलय के बाद जो कंपनी बनेगी, उसमें जी एंटरटेनमेंट की 47.07 फीसदी हिस्सेदारी होगी। वहीं, सोनी पिक्चर्स के पास 52.93 फीसदी हिस्सेदारी रहेगी। नई कंपनी शेयर बाजार में भी लिस्टेड की जाएगी।

शेयर में आई तेजी: विलय की खबर की वजह से जी समूह की शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनियों में तेजी देखने को मिली है।  Zee एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के शेयर में 20 फीसदी से ज्यादा की तेजी है। कारोबार के दौरान शेयर का भाव 319.50 रुपए तक गया है, जो 52 सप्ताह का उच्चतम स्तर है। फिलहाल, इस कंपनी का शेयर भाव 304 रुपए के स्तर पर है। वहीं, ग्रुप की दो अन्य कंपनियां- जी मीडिया कॉरपोरेशन और जी लर्न के शेयर में भी बड़ी बढ़त दर्ज की गई है।

जी लर्न लिमिटेड- शेयर भाव 15.80 रुपए (13.51 फीसदी तेजी)
जी मीडिया कॉपरपोरेशन- शेयर भाव 12.36 रुपए (4.93 फीसदी तेजी)

संबंधित खबरें