Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Zaggle Prepaid share record high after agreement with EaseMyTrip near 300 rs - Business News India

इस शेयर पर टूटे निवेशक, अब एक्सपर्ट ने कहा- ₹330 तक जाएगा भाव

आपको बता दें कि यह एक फिनटेक कंपनी है जो B2B2C बिजनेस मॉडल का पालन करती है। इस क्षेत्र के भीतर, कंपनी देय, पेरोल और टैक्स प्रोसेसिंग के लिए सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन प्रोवाइड करती है।

Deepak Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 05:37 PM
हमें फॉलो करें

फिनटेक कंपनी- जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज (Zaggle Prepaid Ocean Services) के शेयर में मंगलवार को तूफानी तेजी देखने को मिली। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यह शेयर 18 प्रतिशत बढ़कर 299 रुपये पर पहुंच गया, जो इसका ऑल टाइम हाई भी है। शेयरों में यह तेजी कंपनी की घोषणा के बाद आई। बता दें कि जैगल प्रीपेड ने EasyMyTrip प्लानर्स लिमिटेड के साथ तीन साल का समझौता किया है। इसी समझौते के ऐलान के बाद शेयर पर निवेशक टूट पड़े।

क्या कहा कंपनी ने
जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज ने 20 फरवरी को एक नियामक फाइलिंग में कहा- हम EasyMyTrip के कॉर्पोरेट ग्राहकों को इंटीग्रेटेड ट्रैवल और एक्सपेंस मैनेजमेंट सॉल्यूशन प्रोवाइड करेंगे। बता दें कि जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज का आईपीओ पिछले साल आया था। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 156-164 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया था।

लिस्टिंग के बाद से शेयरों में लगभग 88 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। मनीकंट्रोल के आंकड़ों से पता चलता है कि कंपनी का मौजूदा मार्केट कैप लगभग 3,590 करोड़ रुपये है।

कंपनी के तिमाही नतीजे
दिसंबर तिमाही में जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज का मुनाफा सालाना आधार पर 919.5 प्रतिशत बढ़कर 15.22 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने अब तक अपना उच्चतम तिमाही राजस्व 199.51 करोड़ रुपये कमाया, जो इसके सॉफ्टवेयर प्लेटफॉर्म जोयेर के राजस्व योगदान से प्रेरित है। बता दें कि यह एक फिनटेक कंपनी है जो B2B2C बिजनेस मॉडल का पालन करती है। इस क्षेत्र के भीतर, कंपनी देय, पेरोल और टैक्स प्रोसेसिंग के लिए सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन प्रोवाइड करती है।

एक्सपर्ट की राय
मेहता इक्विटीज लिमिटेड के सीनियर वीपी (रिसर्च) प्रशांत तापसे ने कहा- जैगल प्रीपेड ने तीसरी तिमाही में अपेक्षा से अधिक मजबूत परिणामों से सबको चौंकाया है। कंपनी का मार्जिन दोहरे अंकों में पहुंच गया और एबिटा तीसरी तिमाही की कमाई के साथ 2 गुना से अधिक बढ़ गया। तकनीकी रूप से विश्लेषक ने कहा कि अल्पावधि में मुनाफा बुक करने के लिए ₹330 एक स्तर हो सकता है।

मतलब शेयर इस स्तर तक जा सकता है। वेल्थमिल्स सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड में इक्विटी रणनीति के निदेशक क्रांति बथिनी ने कहा कि कंपनी अलग-अलग बैंकों के साथ रणनीतिक गठजोड़ कर रही है, जो कंपनी को अपने रेवेन्यू फ्लो को बढ़ाने में सक्षम बनाती है। उन्होंने निवेशकों को शेयर बनाए रखने की सलाह दी।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें