Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Zaggle Prepaid Ocean Services share 16 percent stock price 333 rupees - Business News India

इस शेयर को खरीदने की लूट, डील का असर, IPO इश्यू से डबल हुआ भाव, ₹333 पर आया दाम 

Zaggle Prepaid Ocean Services share price: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार में बिकवाली देखने को मिली। इस माहौल के बीच जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज लिमिटेड के शेयर रॉकेट की तरह बढ़े।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 01:11 PM
हमें फॉलो करें

Zaggle Prepaid Ocean Services share price: सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार में बिकवाली देखने को मिली। इस माहौल के बीच जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज लिमिटेड के शेयर रॉकेट की तरह बढ़े। ट्रेडिंग के दौरान शेयर में 16 फीसदी की तेजी आई और भाव 333 रुपये पर पहुंच गया। यह शेयर के 52 हफ्ते का हाई भी है। इस शेयर ने पिछले एक महीने में 45 फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं, शेयर अपने आईपीओ के इश्यू प्राइस से दोगुना हो गया है। बता दें कि कंपनी का आईपीओ पिछले साल सितंबर महीने में आया था।

शेयर में तेजी की वजह
सोमवार को जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज लिमिटेड के शेयर में तेजी कंपनी के एक ऐलान की वजह से आई है। बीते शुक्रवार को कंपनी ने बताया कि उसने बेनेटन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ "जैगल सेव" सर्विस प्रोवाइड करेगा। यह एक लाभ और व्यय प्रबंधन प्लेटफॉर्म है। यह ग्राहक सेवा समझौता 22 फरवरी 2024 से लागू हुआ है।

यह भी पढ़ें-  टाटा ग्रुप की एक और कंपनी ला रही है IPO! जानें निवेशक कब लगा पाएंगे दांव

सितंबर में लिस्टिंग
जैगल प्रीपेड ओशन सर्विसेज लिमिटेड के शेयर ने पिछले साल 22 सितंबर को शेयर बाजार में अपनी शुरुआत की थी। आईपीओ को तीन दिनों में करीब 13 गुना सब्सक्राइब किया गया। इस आईपीओ का इश्यू प्राइस 164 रुपये था। कहने का मतलब है कि जिन निवेशकों को आईपीओ अलॉट हुआ था, वो अब तक होल्ड बना रखे होंगे तो पैसा डबल हो चुका है।

दिग्गज निवेशक का दांव
कंपनी के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के आधार पर दिग्गज निवेशक आशीष कचोलिया के पास कंपनी के प्री-आईपीओ में 1.8% हिस्सेदारी थी। सितंबर तिमाही के अंत में यह हिस्सेदारी 1.7% थी, जो दिसंबर तिमाही के दौरान 2.2% थी। मौजूदा बाजार मूल्य के अनुसार, जैगल में कचोलिया की हिस्सेदारी की कीमत ₹90 करोड़ से ज्यादा है। कंपनी के शेयरहोल्डिंग पैटर्न की बात करें तो प्रमोटर के पास 44.07 फीसदी हिस्सेदारी है। वहीं, पब्लिक शेयरहोल्डिंग 55.93 फीसदी की है। कंपनी के प्रमुख प्रमोटर राज नारायणम के पास कंपनी के 4,61,55,323 शेयर हैं। एक अन्य प्रमोटर अविनाश रमेश गोखिंदी के पास 76,50,323 शेयर हैं।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें