ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessYouTube gets a makeover with a new logo and app redesign

यूट्यूब ने पहली बार बदला अपना लोगो, देखें कैसा दिखता है

गूगल के स्वामित्व वाली यूट्यूब ने पहली बार अपने ऐतिहासिक लोगो को डेस्कटॉप और मोबाइल एप के लिए बदला है। छोटे-मोटे बदलाव के अलावा यह पहली बार है जब पिछले कई सालों में यूट्यूब के लोगो को बदला गया है।...

यूट्यूब ने पहली बार बदला अपना लोगो, देखें कैसा दिखता है
एजेंसी ,नई दिल्लीWed, 30 Aug 2017 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

गूगल के स्वामित्व वाली यूट्यूब ने पहली बार अपने ऐतिहासिक लोगो को डेस्कटॉप और मोबाइल एप के लिए बदला है। छोटे-मोटे बदलाव के अलावा यह पहली बार है जब पिछले कई सालों में यूट्यूब के लोगो को बदला गया है। एंड्रायड अथॉरिटी में बुधवार को प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक इस लोगो में लाल रंग के अंदर लिखे 'ट्यूब' वाले हिस्से को बाहर निकाल दिया गया है और यूट्यूब के बायीं तरफ जानेमाने प्ले आइकन को लाल रंग में रखा गया है। 

गूगल का कहना है कि इस बदलाव से यूट्यूब का लोगो विभिन्न डिवाइसों पर बेहतर तरीके से काम करेगा, यहां तक कि सबसे छोटे स्क्रीन्स पर भी। इस साल की शुरुआत में यूट्यूब की डेस्कटॉप वेबसाइट में बड़ा बदलाव किया गया था और पहले से स्वच्छ इंटरफेस और नए फीचर्स को शामिल किया गया है, जिसमें से रात के समय वीडियो देखने के लिए लांच किया 'डार्क मोड' प्रमुख है।

नई रिपोर्ट के मुताबिक गूगल और फेसबुक अमेरिका में एप पारिस्थितिकी तंत्र पर शासन करते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि यूट्यूब 71 फीसदी एप ग्राहक के साथ दूसरे नंबर पर है जबकि गूगल का सर्च एप 61 फीसदी ग्राहक के साथ चौथे नंबर पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें