Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़yes bank stock touches new 52 week high share climbs 27 percent in 4 days

RBI के फैसले के बाद इस प्राइवेट बैंक के शेयर 52 वीक हाई पर, 3 दिन में 35% का उछाल 

प्राइवेट सेक्टर का चर्चित बैंक, यस बैंक (Yes Bank) के शेयरों में आज यानी मंगलवार को फिर तेजी देखने को मिली है। बीते 3 कारोबारी सत्रों के दौरान यस बैंक के शेयरों में 35% का उछाल देखने को मिला है।

RBI के फैसले के बाद इस प्राइवेट बैंक के शेयर 52 वीक हाई पर, 3 दिन में 35% का उछाल 
Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 13 Dec 2022 03:40 PM
हमें फॉलो करें

पीएसयू बैंक (PSU Bank) के शेयरों में पिछले 5 महीने से लगातार तेजी देखने को मिल रही है। लेकिन इस बीच निवेशकों का ध्यान एक प्राइवेट बैंक, यस बैंक (Yes Bank) ने खींचा है। कंपनी के शेयरों में आज यानी मंगलवार को फिर तेजी देखने को मिली है। आज सुबह शुरुआती कारोबार में कंपनी के एक शेयर का भाव 22 रुपये के लेवल पर पहुंच गया था। जोकि दोपहर 3 बजे में 12 प्रतिशत से अधिक की तेजी के साथ 23.60 रुपये पर ट्रेड कर था। बता दें, पिछले 3 दिन में आई तेजी की बदौलत यस बैंक (Yes Bank) की टॉप-100 मोस्ट वैल्यूड लिस्टेड कंपनियों के एलीट क्लब में एंट्री हो गई है। बीएसई के डेटा के मुताबिक, मंगलवार दोपहर करीब 1 बजे यस बैंक का मार्केट कैप 57,380 करोड़ रुपये पहुंच गया। ओवरऑल मार्केट-कैप रैंकिंग में यस बैंक 92वीं पोजिशन पर रहा। वहीं, बैंकिंग सेक्टर रैंकिंग में यस बैंक 12वीं पोजिशन पर रहा।

52 वीक के हाई पर स्टॉक 

यस बैंक के शेयरों में शुरुआती कारोबार के दौरान 5 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली थी। दोपहर आते बैंक के शेयरों की बढ़त 12 प्रतिशत हो गई। जिसके बाद कंपनी के एक शेयर का भाव 23.60 रुपये हो गया। बता दें, यह इस प्राइवेट का 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है। 

वहीं, बीते 3 कारोबारी सत्रों की बात करें तो इस दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 35 प्रतिशत का उछाल देखने को मिला है। 8 दिसंबर को कंपनी के एक शेयर का भाव 17.75 रुपये पर बंद हुआ था। 1 महीना पहले इस स्टॉक पर दांव लगाने वाले निवेशकों को अबतक 27.78 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न मिल चुका होगा। बिजनेस टुडे की रिपोर्ट के अनुसार इस स्टॉक पर नजर बनाए रखने वाले एक्सपर्ट्स का मानना है कि कंपनी के शेयर आने वाले कुछ समय में 24 रुपये के लेवल तक जा सकते हैं।

क्यों आई है यस बैंक के शेयरों में तेजी?

हाल ही रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एक फैसला दिया है। जिसके बाद CA Basque Investments और Verventa Holdings के प्रस्तावित निवेश को कंडीशनल अप्रूवल मिला है। यही खबर जब से बाहर आई है उसी के बाद यस बैंक के शेयरों तेजी देखने को मिल रही है। बता दें, यस बैंक का 52 वीक लो 12.11 रुपये है। 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें