Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Yes bank share surges 13 percent today after RBI nod hdfc increase stake expert says share may go up to 30 rupees - Business News India

₹30 पर जाएगा यह शेयर, खरीदने की मची लूट, RBI के फैसले का असर, एक्सपर्ट बोले- खरीदो

Yes Bank Share: यस बैंक के शेयर आज मंगलवार को कारोबार के दौरान फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में बंपर तेजी देखी जा रही है। यस बैंक के शेयर बीएसई पर 13% तक चढ़ गए।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 6 Feb 2024 11:04 AM
हमें फॉलो करें

Yes Bank Share: यस बैंक के शेयर आज मंगलवार को कारोबार के दौरान फोकस में हैं। कंपनी के शेयरों में बंपर तेजी देखी जा रही है। यस बैंक के शेयर बीएसई पर 13% तक चढ़ गए और इसका भाव 25.68 रुपये के इंट्रा डे पर पहुंच गया था। शेयरों में इस तेजी के पीछे एक बड़ी वजह है। दरअसल,  भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा यस बैंक में एचडीएफसी बैंक लिमिटेड की कुल हिस्सेदारी 9.50 प्रतिशत तक बढ़ाने की योजना को मंजूरी मिल गई है। इसके बाद से ही आज यस बैंक के शेयरों में जमकर खरीदारी हो रही है। 

क्या कह रहे हैं मार्केट जानकार?
आपको बता दें कि मंगलवार को सुबह के कारोबार के दौरान यस बैंक के शेयरों में जोरदार खरीदारी देखी गई और एनएसई पर यह शेयर 23.10 रुपये पर खुला था। हालांकि, यस बैंक के शेयरों ने अपनी सुबह की बढ़त बढ़ा दी और मंगलवार के सौदों के दौरान लगभग 13 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करते हुए ₹25.70 प्रति शेयर के इंट्राडे उच्चतम स्तर को छू लिया। 

यह भी पढ़ें- सोलर एनर्जी कंपनी का आ रहा IPO, ₹115 प्राइस बैंड, ग्रे मार्केट में ₹190 पहुंचा भाव, 8 फरवरी से मौका

बसाव कैपिटल के संस्थापक और निदेशक संदीप पांडे ने कहा, "यस बैंक में 9.50 प्रतिशत तक कुल हिस्सेदारी बढ़ाने की एचडीएफसी बैंक की योजना को आरबीआई की मंजूरी के बाद बुल्स यस बैंक के शेयरों पर अधिक दांव लगा रहे हैं। एसबीआई के बाद एचडीएफसी बैंक एक और बड़ा बैंक है जिसने यस बैंक में इतनी बड़ी क्रॉस-होल्डिंग करने की घोषणा की है और यही वजह है शेयरों में आज तेजी देखी जा रही है।"

क्या है टारगेट प्राइस
यस बैंक के शेयरों में और तेजी की उम्मीद करते हुए च्वाइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया ने कहा, “यस बैंक के शेयर ₹26 प्रति शेयर के स्तर पर एक नया ब्रेकआउट देने के कगार पर हैं। इस ब्रेकआउट के बाद, यस बैंक के शेयर छोटी अवधि में ₹27.50 और ₹30 प्रति शेयर स्तर तक जा सकते हैं। स्टॉक ने ₹22.50 प्रति शेयर मार्क पर मजबूत आधार बनाया है। इसलिए, यस बैंक के शेयरधारक ₹22.50 के स्तर पर ट्रेलिंग स्टॉप लॉस बनाए रखते हुए शेयर को होल्ड कर सकते हैं।" चॉइस ब्रोकिंग विशेषज्ञ ने कहा, "नए निवेशक ₹27.50 और ₹30 के छोटी अवधि टारगेट पर खरीदारी कर सकते हैं। इसके लिए ₹22.50 पर स्टॉप लॉस बनाए रख सकते हैं।"
 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें