Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Yes Bank Share Price jumps more than 2 percent after this news came out

Yes Bank Share: यस बैंक के शेयरों में तेज उछाल, शेयरों की आज मची है लूट, जानें वजह

Yes Bank Share Price: शुक्रवार को बीएसई (BSE Yes Bank) में यस बैंक के शेयर 24.94 पर ओपन हुए थे। लेकिन कुछ ही देर के बाद बैंक के शेयर 2.6 प्रतिशत की तेजी के साथ 25.10 रुपये पर पहुंच गए थे।

Tarun Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 1 March 2024 10:45 AM
हमें फॉलो करें

Yes Bank Share Price: यस बैंक के शेयरों में आज 2 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। बैंक के शेयरों में यह उछाल एक खबर की वजह से माना जा रहा है। एनडीटीवी प्रॉफिट की रिपोर्ट के अनुसार पेटीएम (वन97 कम्युनिकेशन लिमिटेड) ने यस बैंक के मर्चेंट्स अकाउंट्स को लेकर डील साइन किया है। 

क्या है पूरा मामला? 

रिपोर्ट के अनुसार पेटीएम ने यूपीआई के लिए थर्ड पार्टी एप्लीकेशन के लिए अप्लाई किया है। एनपीसीआई को किए आवेदन में पेटीएम ने यस बैंक और एक्सिस बैंक के साथ समझौते की बात कही है। मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के अनुसार पेटीएम ने जरूरी कागज जमा कर दिया है। 

यस बैंक के शेयरों में तेज उछाल 

शुक्रवार को बीएसई में यस बैंक के शेयर 24.94 पर ओपन हुए थे। लेकिन कुछ ही देर के बाद बैंक के शेयर 2.6 प्रतिशत की तेजी के साथ 25.10 रुपये पर पहुंच गए थे। इस तेजी के साथ एक बार फिर यस बैंक के शेयरों में रिकवरी देखने को मिली है। 

यस बैंक के शेयरों में पिछले 5 दिनों के दौरान 2 प्रतिशत से अधिक की गिरावट हुई है। ऐसे में आज बैंक के शेयरों में आई तेजी से पोजीशनल निवेशकों को तगड़ा फायदा हुआ है। बता दें, पिछले एक महीने के दौरान यस बैंक के शेयरों में 3 प्रतिशत से अधिक की तेजी ही आई है। 

यूपीआई ट्रांजैक्शन स्पेस में यस बैंक का जलवा इस समय है। जनवरी के महीने में बैंक ने 34,198 करोड़ रुपये का पेमेंट यूपीआई के जरिए किया है। वहीं, एक्सिस बैंक ने 31,831 करोड़ रुपये का ट्रांजैक्शन किया है। 

(यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन है। किसी भी निवेश से पहले एक्सपर्ट्स की सलाह जरूर लें।)

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें