Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Yes bank Share huge down today 11 percent Sebi under asm expert says stock may go up to 41 rupees - Business News India

इस पेनी स्टॉक को बेचने की लगी होड़, लगातार दे रहा था मुनाफा, एक्सपर्ट कॉन्फिडेंट, बोले- ₹41 पर जाएगा भाव

Yes bank Share: यस बैंक लिमिटेड के शेयरों में पिछले चार कारोबारी दिन से लगाातार तेजी देखी जा रही थी। हालांकि, आज सोमवार को इस तेजी पर ब्रेक लग गया और यस बैंक के शेयर भारी गिरावट देखी गई है।

Varsha Pathak लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 12 Feb 2024 03:16 PM
पर्सनल लोन

Yes bank Share: यस बैंक लिमिटेड के शेयरों में पिछले चार कारोबारी दिन से लगाातार तेजी देखी जा रही थी। हालांकि, आज सोमवार को इस तेजी पर ब्रेक लग गया और यस बैंक के शेयर भारी गिरावट देखी गई है। यस बैंक का स्टॉक 10.71 फीसदी लुढ़ककर 28.01 रुपये के दिन के निचले स्तर पर पहुंच गया। इस कीमत पर शेयर अपने एक साल के हाई प्राइस 32.81 रुपये जिसे 9 फरवरी 2024 को ही टच किया था, उससे 14.63 प्रतिशत फिसल गया है। 

एएसएम के तहत शेयर
बीएसई और एनएसई ने यस बैंक की सिक्योरिटी को अल्पकालिक एएसएम (अतिरिक्त निगरानी उपाय) ढांचे के तहत रखा है। निवेशकों को शेयर की कीमतों में हाई रिस्क को लेकर अलर्ट करने के लिए एक्सचेंज शेयरों को छोटी या लंबी अवधि के लिए एएसएम ढांचे में डालते हैं। तकनीकी विश्लेषकों ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में स्टॉक में अच्छी तेजी देखी गई है। इसलिए, मौजूदा समय में मुनाफावसूली की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- इस कंपनी को मिला बड़ा ऑर्डर, शेयर खरीदने की मची लूट, 13% चढ़ गया भाव

क्या है ब्रोकरेज की राय
टिप्स2ट्रेड्स के एआर रामचंद्रन ने कहा, "यस बैंक के शेयर की कीमत में मंदी दिख रही है और दैनिक चार्ट पर 32.7 रुपये पर मजबूत प्रतिरोध के साथ ओवरबॉट भी है। निवेशकों को मौजूदा स्तर पर मुनाफा बुक करना चाहिए क्योंकि 28 रुपये के समर्थन के नीचे दैनिक बंद होने से निकट अवधि में 24 तक पहुंच सकता है।" वहीं, ब्रोकरेज फर्म आनंद राठी ने कहा, "शेयर ने दो सप्ताह की अवधि में 50 प्रतिशत से अधिक रिटर्न दिया है। मौजूदा समय में, स्टॉक ओवरबॉट जोन में है। इसलिए, निवेशक मुनाफा बुक कर सकते हैं। जो लोग होल्ड करना चाहते हैं उन्हें 26 रुपये पर स्टॉप लॉस रखना होगा।"

प्रभुदास लीलाधर के तकनीकी अनुसंधान एनालिस्ट शिजू कूथुपालक्कल ने कहा, "शेयर में अच्छी तेजी देखी गई है। इसने 32 रुपये का शुरुआती टारगेट हासिल किया है। 32 रुपये से ऊपर जाने के बाद यह शेयर एक बार फिर से एक नया ब्रेकआउट देगा और 35 रुपये से 41 रुपये के स्तर के टारगेट के लिए इसमें तेजी की उम्मीद की जा सकती है।' 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें