Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़world most expensive registration number this Indian spent 60 crores for the special number D5 of the car

विश्व का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन नंबर, इस भारतीय कारोबारी ने कार के स्पेशल नंबर के लिए खर्च कर दिए 60 करोड़ रुपये

कार VIP हो तो उसका नंबर भी वीआईपी होना चाहिए और लोग इसके लिए मुंहमांगी कीमत देने को भी तैयार रहते हैं। लेकिन क्या कोई अपनी कार के  लिए स्पेशल नंबर के लिए करोड़ो रुपए खर्च कर सकता है? जी हां।...

Drigraj Madheshia लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 23 Dec 2019 12:15 PM
हमें फॉलो करें

कार VIP हो तो उसका नंबर भी वीआईपी होना चाहिए और लोग इसके लिए मुंहमांगी कीमत देने को भी तैयार रहते हैं। लेकिन क्या कोई अपनी कार के  लिए स्पेशल नंबर के लिए करोड़ो रुपए खर्च कर सकता है? जी हां। दुबई में रहने वाले एक भारतीय कारोबारी ने अपनी पसंदीदा रॉल्स रॉयस कार के मनपसंद नंबर के लिए 60 करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं।

कारोबारी का नाम बलविंदर सिंह साहनी है जो दुबई रोड एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से स्पेशल सीरीज के 80 नंबर प्लेट की नीलामी में ये बोली लगाकर अपने कार के लिए स्पेशल नंबर हासिल किया। इस नीलामी में करीब 300 लोगों ने बोली लगाई थी, जिसमें से D5 रजिस्ट्रेशन नंबर के लिए सबसे ज्यादा बोली लगी।
बता दें कि दुबई में हर माह स्पेशल सीरीज के नंबर प्लेट की नीलामी होती है, जिसमें कई करोड़पति और सेलिब्रिटी हिस्सा लेते हैं। दुबई रोड एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी की इस तरह की नीलामी से काफी रेवेन्यू मिलता है।

Cartoq की खबर के मुताबिक बलविंदर सिंह ने 60 करोड़ रुपए की बोली लगाकर इतिहास रच दिया। दुबई रोड एंड ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी के इतिहास में नंबर प्लेट के लगाई गई यह अब तक की सबसे बड़ी बोली थी और इस तरह विश्व का सबसे महंगा रजिस्ट्रेशन नंबर बनने का रिकार्ड भी D5 के नाम हो गया। 

100 से ज्यादा लग्जरी गाड़ियां

बलविंदर सिंह साहनी के पास रॉल्स राय समेत करीब 100 से ज्यादा लग्जरी गाड़ियां हैं। साहनी दुबई के रियल एस्टेट कारोबार में सक्रिय हैं। वो दुबई के अलावा कई अन्य देशों में कारोबार करते हैं। बलविंदर सिंह प्रॉपर्टी मैनेजमेंट कंपनी आरएसजी इंटरनेशनल के मालिक हैं। इसका कारोबार यूएई, कुवैत, इंडिया और अमेरिका तक फैला हुआ है।

इससे पहले वो O5 रजिस्ट्रेशन नबंर प्लेट को दुबई में खरीद था, जिसके लिए उन्होंने करीब 45.3 करोड़ रुपए दिए थे। बलविंदर के मुताबिक वो भविष्य में भी इस तरह के नंबर प्लेट की नीलामी करते रहेंगे।

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें