Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Women have big expectations from the Finance Minister everyone eyes will be on these things

महिलाओं को वित्त मंत्री से बड़ी उम्मीदें, इन बातों पर रहेंगी सभी की निगाहें

Budget: एक्सपर्ट्स के अनुसार सरकार की तरफ से मैटरनिटी लीव के इंसेंटिव्स, यंग वुमेन्स को स्किल ट्रेनिंग, उद्यमी महिलाओं को टैक्स में छूट और वर्किंग वुमेन्स को ज्यादा पेड हॉलीडे का ऐलान हो सकता है।

Tarun Singh एचटी, नई दिल्लीTue, 30 Jan 2024 05:27 PM
हमें फॉलो करें

Budget 2024: इस बजट से महिलाओं को बड़ी उम्मीदे हैं। एक्सपर्ट्स के अनुसार सरकार की तरफ से मैटरनिटी लीव के इंसेंटिव्स, यंग वुमेन्स को स्किल ट्रेनिंग, उद्यमी महिलाओं को टैक्स में छूट और वर्किंग वुमेन्स को ज्यादा पेड हॉलीडे का ऐलान हो सकता है। बता दें, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को बजट पेश करेंगी। 

उद्यमी महिलाओं को क्या उम्मीद? 

फिक्की लेडिज ऑर्गेनाइजेशन (कोलकाता चैप्टर) की चेयरपर्सन राधिका डालमिया कहती हैं, “सरकार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा योजना को बढ़ाना चाहिए। उन्होंने जोर देते हुए कहा लड़कियों के लिए वित्तीय समर्थन, हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर, शिक्षा पर विशेष फोकस करना चाहिए।” 

Sunshine Corporate Creches की को-फाउंडर और चेयरपर्सन सलोनी वर्मा कहती हैं कि जहां भी 50 से अधिक कर्मचारी हैं वहां मैटरनिटी लीव 6 महीने का मिल जाता है। लेकिन छोटी कंपनियों को बजट में इंसेंटिव देना चाहिए। ताकि वो शादी-शुदा महिलाओं को भी नौकरियों पर रखें। 

Lovak Capital कैपटिल की ज्योती भंडारी का कहना है कि सरकार को 12वीं के बाद लड़कियों के लिए वोकेशनल कोर्सेज चलवाने चाहिए। साथ ही ‘लखपति महिलाएं’ जैसे कैंपने चलाने चाहिए। 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें