ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News BusinessWoman wins more than 5 crore rupees after getting Covid19 vaccine know details Business News India

गजब की किस्मत! कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद एक महिला बन गई 5.4 करोड़ की मालकिन, जानिए कैसे

कोविड-19 महामारी से बचने के लिए पूरी दुनिया में कोविड का टीकाकरण चल रहा है, जो कोरोना से बचाव का उपाय है। यही वजह है कि लगभग सभी देश अपने नागरिकों को जागरूक करने के लिए और कोरोना टिका लगवाने के लिए...

गजब की किस्मत! कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद एक महिला बन गई 5.4 करोड़ की मालकिन, जानिए कैसे
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Tue, 09 Nov 2021 02:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 महामारी से बचने के लिए पूरी दुनिया में कोविड का टीकाकरण चल रहा है, जो कोरोना से बचाव का उपाय है। यही वजह है कि लगभग सभी देश अपने नागरिकों को जागरूक करने के लिए और कोरोना टिका लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए नए-नए ऑफर्स ला रही हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया से एक खबर सामने आई है जहां एक महिला की वैक्सीन लगवाने के बाद किस्मत ही बदल गई। ऑस्ट्रेलिया की कोविड-19 वैक्सीन लॉटरी जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया में एक महिला तुरंत करोड़पति बन गई है। 

 

ये भी पढ़ें:- छठ पूजा पर क्या बैंकों में रहेगी छुट्टी? जानें कहां-कहां बैंक रहेंगे बंद

 

डेली मेल ऑस्ट्रेलिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, 25 वर्षीय जोआन झू ने पिछले महीने एक मिलियन डॉलर वैक्सीन लॉटरी में भाग लिया था। कोविड टीकाकरण दरों को बढ़ावा देने के लिए 20 परोपकारी और निगमों के एक समूह द्वारा लॉटरी की स्थापना की गई थी। 3,600 पोस्टकोड से लगभग 27,44,974 ऑस्ट्रेलियाई लोगों ने मिलियन डॉलर वैक्स के लिए रजिस्ट्रेशन कराया। लॉटरी में भाग लेने वाले लोगों को 31 अक्टूबर तक कोविड -19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक मिल गई थी।

लाखों लोगों के बीच झू लकी ड्रा में रातोंरात करोड़पति बन गया। उसने वैक्सीन के लिए AU $ 1million या ₹5.4 करोड़ की लॉटरी जीतली। Zhu अभी भी अपने जीवन बदलने वाली इस घटना को स्वीकार नहीं कर पा रही है। Zhu ने डेली को बताया कि किसी ने मुझे दूसरे दिन फोन किया... मुझे लगता है कि यह शुक्रवार का दिन था, और मैं काम पर थी, मैं फोन नहीं उठा सकी"। फिर मैंने उन्हें वापस बुलाया और उसने कहा: "ओह, तुमने एक मिलियन डॉलर जीते! आप ऑस्ट्रेलिया में अकेली हैं।

 

ये भी पढ़ें:- इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करने की 31 दिसंबर है लास्ट डेट, अब तक 2 करोड़ 38 लाख लोगों ने भरा ITR

 

अक्टूबर की शुरुआत में लॉटरी शुरू होने पर मिलियन डॉलर वैक्सीन की वेबसाइट क्रैश हो गई थी। लॉटरी में पहले 24 घंटों में 350,000 एंट्रीज़ आकर्षित की। ऑस्ट्रेलियाई लॉटरी में, 3100 से अधिक भाग्यशाली लोगों को $4.1 मिलियन से अधिक मूल्य के पुरस्कार दिए गए हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें