Will work with full strength to increase job opportunities in MSMEs says Nitin Gadkari - MSME क्षेत्र में रोजगार अवसर बढ़ाने के लिए पूरी ताकत के साथ काम करेंगे गडकरी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

MSME क्षेत्र में रोजगार अवसर बढ़ाने के लिए पूरी ताकत के साथ काम करेंगे गडकरी

nitin gadkari photo ht

सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को कहा कि वह सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम क्षेत्र में रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए पूरी ताकत के साथ करेंगे। गडकरी को एमएसएमई मंत्रालय के साथ सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की भी जिम्मेदारी दी गई है। मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भी यह मंत्रालय गडकरी के ही पास था।

गडकरी ने अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्होंने अगले डेढ़ साल में हर रोज 40 किलोमीटर सड़क बिछाने का एक नया लक्ष्य रखा है। एमएसएमई मंत्रालय की नई जिम्मेदारी मिलने पर गडकरी ने कहा, "यह पोर्टफोलियो सबसे महत्वपूर्ण मुद्दों - देश की आर्थिक वृद्धि और रोजगार सृजन - से जुड़ा है। प्रधानमंत्री की इच्छा है कि इस क्षेत्र में रोजगार बढ़े, जो कि अभी बहुत कम है। इस क्षेत्र से रोजगार सृजन बढ़ना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "मैं इस पहलू पर अपनी पूरी ताकत के साथ काम करूंगा।" गडकरी ने यह भी कहा कि उन्होंने देशभर में सड़क के किनारों जन सुविधाएं बनाने का फैसला किया है। केंद्रीय मंत्री ने कहा, "मुझे सड़क परिवहन पर काम करने का अवसर मिला ... इस बार मैंने सड़कों के किनारे अगले पांच वर्षों में 125 करोड़ पेड़ लगाने का फैसला किया है, जितनी कि देश की आबादी है।"

उन्होंने कहा, "मैं बड़े पैमाने पर सड़क के किनारे जन सुविधाएं स्थापित करने पर विचार कर रहा हूं और ऐसी 2,000 सुविधाएं स्थापित की जाएंगी। मुंबई - दिल्ली एक्सप्रेस - वे काम शुरू हो गया है और 12 अन्य एक्सप्रेस - वे  परियोजनाएं अगले तीन महीनों में पूरी हो जाएंगी।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Will work with full strength to increase job opportunities in MSMEs says Nitin Gadkari