Hindi Newsबिज़नेस न्यूज़Will Tesla cars be made in India Know what Elon Musk said

टेस्ला की कारें क्या भारत में बनेंगी? एलन मस्क ने जानें क्या कहा?

मस्क की यह टिप्पणी भारत में टेस्ला को लॉन्च करने की अपनी योजना को छोड़ने के लगभग एक साल बाद आई है। एक इंटरव्यू एलन मस्क से पूछा गया कि क्या टेस्ला नई फैक्ट्री के लिए भारत में दिलचस्पी रखती है।

टेस्ला की कारें क्या भारत में बनेंगी? एलन मस्क ने जानें क्या कहा?
Drigraj Madheshia एजेंसी, सैन फ्रांसिस्कोThu, 25 May 2023 06:24 AM
हमें फॉलो करें

भारत में टेस्ला की फैक्ट्री के लिए लोकेशन तलाश रहे सीईओ एलन मस्क ने कहा है कि संभवत: इस साल के अंत तक एक स्थान का चयन कर लेगा। उन्होंने संकेत दिया है कि नई फैक्ट्री भारत में हो सकती है। मस्क की यह टिप्पणी भारत में टेस्ला को लॉन्च करने की अपनी योजना को छोड़ने के लगभग एक साल बाद आई है। एक इंटरव्यू के दौरान मंगलवार को वॉल स्ट्रीट जर्नल के थोरोल्ड बार्कर ने एलन मस्क से पूछा कि क्या टेस्ला नई फैक्ट्री के लिए भारत में दिलचस्पी रखती है। इसके जवाब में मस्क ने कहा, 'बिल्कुल'। बता दें बीते दिनों खबर आई थी कि टेस्ला के कुछ अधिकारियों ने नई दिल्ली में दो दिनों के लिए भारतीय अधिकारियों से मुलाकात की थी।

इससे पहले, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने समाचार एजेंसी रॉयटर्स के हवाले से कहा था, "वे बहुत गंभीरता से भारत को एक उत्पादन और इन्वोशन आधार के रूप में देख रहे हैं।" यहां इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता ने कथित तौर पर देश में एक मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी और अनुसंधान एवं विकास केंद्र बनाने का प्रस्ताव रखा है। 

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने टेस्ला को सलाह दी थी कि अगर वह भारत में ईवी बेचना चाहता हैं, तो उन्हें यहां पर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट स्थापित करना होगा। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि टेस्ला का भारत में स्वागत होगा यदि वह स्थानीय रूप से ईवी बनाती है। केंद्रीय मंत्री ने उन्हें चीन से आयात नहीं करने को कहा था। एलन मस्क ने यह कहते हुए प्रस्ताव लेने से इनकार कर दिया था कि टेस्ला ऐसे किसी भी स्थान पर मैन्युफैक्चरिंग प्लांट नहीं लगाएगी, जहां हमें पहले कारों को बेचने और सर्विस करने की अनुमति नहीं है।

 

 जानें Hindi News , Business News की लेटेस्ट खबरें, Share Market के लेटेस्ट अपडेट्स Investment Tips के बारे में सबकुछ।

ऐप पर पढ़ें